JCB मशीनो सहित 10 लौहार भी बुलाये गए, डेरा सर्च ऑपरेशन में

डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय सिरसा में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया हैं. इस सर्च ऑपरेशन में JCB मशीनो के साथ-साथ 10 लौहार भी बुलाये गए हैं जो सर्च ऑपरेशन में मदद करेंगे. दुष्कर्म मामले में फैसले के दौरान हिंसा और 35 लोगो के मारे जाने के बाद प्रसाशन ने सख्ती बरतते हुए, सर्च ऑपरेशन से पहले ही सिरसा में कर्फ्यू लगा दिया हैं और कोई भी हिंसक घटना और व्यक्ति को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए हैं.Deara Saccha sauda pramukh Gurmeet Ram Rahim

800 एकड़ से ज्यादा के क्षेत्र में फैले हुए डेरा परिसर को तोड़ने के लिए कई एक्सपर्ट बुलाये गए हैं जो टाला तोड़ने में माहिर हैं साथ ही 5000 से ज्यादा सैनिको को नियुक्त किया गया हैं. 04 सितम्बर को मिले हथियारों को देखते हुए प्रसाशन ने बम स्कॉड की एक टीम, के साथ साथ एक डॉग स्कॉड की टीम को को भी बुलाया.

इस 800 एकड़ से ज्यादा के डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में शिक्षण संस्थानों के साथ ही बाजार, अस्पताल, स्टेडियम, मनोरंजन स्थल और घर भी हैं. कोर्ट ने पहले भी ये आदेश दिए हैं के जितना भी नुकसान हिंसा के दौरान हुआ हैं वो सब डेरा सच्चा सौदा की संपत्ति को बेचकर ही बसूला जायेगा.

सर्च ऑपरेशन को जल्दी समाप्त करने के लिए डेरा मुख्यालय को 10 जोन में बांटा गया हैं और यह सारी प्रक्रिया जिला एवं सत्र न्यायाधीश एकेएस पवार की देखरेख में होगी. प्रत्येक जोन को 1-1 DSP संचालित कर रहा हैं और साथ ही 50 से अधिक पुलिस के जवान भी 1-1 जोन में शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here