श्रीविजयनगर में आयोजित हुआ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का 22 वाँ जिला सम्मेलन

श्रीविजयनगर में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का 22 वां जिला सम्मेलन श्रीविजयनगर के स्थानीय सत्यनारायण मन्दिर धर्मशाला में शुरू हुआ। तीन साल बाद हो रहे जिला सम्मेलन में इस सम्मेलन की विधिवत शुरुआत करते हुए पूर्व विधायक कामरेड हेतराम बेनीवाल ने पार्टी का ध्वजारोहण किया तथा ध्वजारोहण करने के साथ ही साथ जनआन्दोलनो व वामपंथी आंदोलनों में शहीद हुए लोगों को श्रद्धाजंलि दी।

22nd District Conference

इसके बाद सम्मेलन का पहला सत्र कामरेड हेतराम बेनीवाल कामरेड भूरामल स्वामी, कामरेड, हरदीप सिंह बंब कामरेड लक्ष्मण सिंह कामरेड दुर्गा स्वामी की अध्यक्षता में शुरू हुआ सम्मेलन में उद्घाटन भाषण करते हुए राज्य सचिव कामरेड अमराराम ने देश व प्रदेश की सरकारों की जमकर आलोचना की उन्होंने मोदी सरकार को सांप्रदायिकता, और पूंजीवाद का गठजोड़ बताया उन्होंने कहा कि पूरे देश में मोदी की नीतियों से अर्थव्यवस्था चरमरा गई है।

वही बेरोजगारी का संकट देश में मंडरा रहा है मोदी सरकार मेहनतकश जनता के खून पसीने की कमाई को लूटने की खुली छूट पूंजीपति औद्योगिक घरानों को दे रखी है ल।उन्होंने कहा कि प्रदेश में भी वसुंधरा सरकार ने अव्यवहारिक निर्णयों व जनविरोधी नीतियों को लागू कर जनता में भूख भय और भ्रष्टाचार का माहौल पैदा किया है कामरेड अमराराम ने विपक्ष की मुख्य भूमिका से नदारद रही कांग्रेस को भी जनता के बीच भरोसा खो चुकी पार्टी बताया उन्होंने कहा कि राजस्थान में जन आंदोलनों की अगुवाई करते हुए माकपा तीसरी ताकत के के रूप में उभरी है।

22nd District Conference

उन्होंने गंगानगर जिले में किसान आंदोलन व्यापकता और मजबूती की भी सराहना करते हुए पार्टी कामरेड से जनता के जनाधिकारों को लेकर जनसँघर्षो का निर्माण करने का आह्वान किया पार्टी के जिला सचिव कामरेड श्योपत मेघवाल ने त्रैवार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। सम्मेलन में स्वागत समिति के अध्यक्ष भवानी पंवार ने स्वागत भाषण देते हुए जिले भर से पहुंचे कामरेड प्रतिनिधि का स्वागत किया पार्टी के जिला सचिव कामरेड श्योपत मेघवाल ने त्रैवार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की जिसमें उन्होंने पार्टी के राजनीतिक, आंदोलनात्मक और सांगठनिक विषयों पर उदबोधन दिया।

सम्मेलन में स्वागत समिति के अध्यक्ष भवानी पंवार ने स्वागत भाषण देते हुए जिले भर से पहुंचे कामरेड प्रतिनिधि का स्वागत किया। सम्मेलन में राज्यसचिव मंडल के सदस्य रामेश्वर वर्मा भी मंचासीन रहे। सम्मेलन की संचालन कमेटी में पवन दुग्गल, श्योपत मेघवाल, सुनील गोदारा, कालू थोरी, कामरेड पालाराम प्रस्ताव कमेटी में कामरेड भुरामल स्वामी, राकेश ठोलिया, मिनिट्स कमेटी में रविन्द्र तरखान, भवानी पंवार, जांच पड़ताल कमेटी में कालू थोरी, रवि मालिया को सर्वसहमति से चुना गया।

[स्रोत- सतनाम मांगट]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here