जेट एयरवेज की एयरहोस्टेस से बरामद हुए 3 करोड़ US डॉलर.

देवशी कुलश्रेष्ठा को सोमवार की सुबह डायरेक्टरेट ऑफ़ रेवेनुए इंटेलिजेंस द्वारा गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा की उन्हें टिप दी गयी थी जिसके द्वारा सरप्राइज चेक किया गया सुबह की दिल्ली फ्लाइट में लगभग 2 बजे सोमवार को, एक टीम ने हांगकांग के लिए बोर्डिंग शुरू करने के लिए उड़ान भर दी और देवशी के सामान की जांच की.

अधिकारियों को एक सूटकेस मिला जो जूते और सौंदर्य प्रसाधनों के नीचे छिपा दिया गया था, 100 के डॉलर को थुश कर भरा गया और फॉयल पेपर में लपेट कर कपड़ो के बीच रखा गया ताकि एक्स-रे को चकमा दे सके. उसे तत्काल फ्लाइट से बाहर निकलने का आदेश दिया गया और बाद में गिरफ्तार किया गया. देवशी ने अफसरों को ये भी बताया की पिछले २ महीनो में 10 लाख डॉलर अपने साथ कई फ्लाइट ट्रिप पे रखा जिसके लिए उन्हें 1 लाख रुपए हर फ्लाइट ट्रिप के लिए मिले.

पूछताछ के दौरान 40 वर्षीया दिल्ली निवासी अमित मल्होत्रा का नाम इस हवाला काण्ड में लिया गया जो एयरलाइन कर्मचारी से पैसे बहार ले जाने और वहा से सोना भारत ले आने का काम करवाते. देवसी ने एयरहोस्टेस की ट्रेनिंग देहरादून से नामी इन्सिटटे से ली है और जएतैर्वेस में 6 साल से काम कर रही है. साल भर पहले ही उनकी शादी उनके कल्लेगे से हुई जो अभी प्लेसमेंट कंपनी में एग्जीक्यूटिव का काम कर रहे है और देवशी के ससुर रिटायर्ड डिफेन्स अफसर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here