4 बातें वेन रूनी के बारे में जो आपको पता नहीं थी

4 things you had no clue about Wayne Rooney

वैन मार्क रूनी (जन्म 24 अक्तोबर 1985) एक इंग्लिश फुटबॉल खिलाड़ी है जो प्रीमियर लीग में क्ल्ब मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए फरवार्ड के स्थान पर खेलते है. रूनी ने अपना पहला पहला मैच 16 साल की उम्र में एवर्टन् के लिए खेला था. 2004 मे £25.6 मिलियन देकर मानचेस्टर युनाइटेड् ने उनको खरीद लिया. इंगलैंड के लिए उन्होने अपना पहला मैच 2003 मे खेला. रूनी के नाम सबसे कम उम्र मे गोल करने का रिकॉर्ड है.

हैरी पॉटर के बहुत बड़े प्रशंसक

वैन रूनी हैरी पॉटर के बहुत बड़े प्रशंसक है. वैन रूनी को हैरी पॉटर की किताबे बचपन से ही बहुत अच्छी लगती है. एक अभियान के तहत बच्चों में पढ़ने की आदत को बढ़ावा देने के दौरान रूनी ने खुलासा किया था की उनकी पसंदीदा हैरी पॉटर की किताब है ‘Harry Potter And The Philosopher’s Stone’.

टैटूज

अन्य पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी की तरह रूनी को भी टैटू बनावना बहुत पसंद है. रूनी टैटूज के जरिये अपनी देशभक्ति का भी परिचय देते हैं. उन्होंने एक टैटू “English and Proud” संत जॉर्ज के झंडे के साथ अपने शरीर में बनवाया है.

कैथोलिक

बहुत ही कम लोग जानते है की रूनी एक सच्चे कैथोलिक हैं और वो अपने धर्म से बहुत प्यार करते है. रूनी को हमेशा एक माला पहने भी देखा गया और इस माला के बारे में उनसे 2010 के फुटबॉल वर्ल्ड कप में पूछा भी गया था. रूनी ने एक साक्षात्कार में बताया था की हर मैच से पहले वो अपने परिवार के लिए प्राथर्ना करते है.

शौक़ीन बॉक्सर

रूनी को बॉक्सिंग देखना बहुत पसंद. वो बॉक्सिंग को अपने पसंदीदा खेलों में से एक मानते है. उनका मानना है की बॉक्सिंग एक ऐसा खेल है जिसे हर कोई खेलता है. रूनी के चाचा एक जिम चलाते थे और वही वह समय-समय पर अपने चचेरे भाई के साथ एक दोस्ताना मुक्केबाज़ी का मैच खेलते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here