काबुल में कार बम धमाके से 40 लोगों की मौत और 140 से ज्यादा घायल

अफगान की राजधानी काबुल शनिवार को उस समय दहल उठी जब एक जोरदार बम धमाका 40 लोगों की जान ले बैठा. यह बम धमाका भारतीय दूतावास के नजदीक हुआ जिसमें 40 लोगों के मरने के साथ साथ 140 लोगों से ज्यादा के घायल होने की खबर सामने आ रही है. KAbul Attackअफगानिस्तान में भारतीय राजदूत मनप्रीत वोहरा ने जानकारी देते हुए बताया है कि सभी भारतीय नागरिक सुरक्षित हैं मगर हादसा बहुत ही भयावह था हालात को काबू में लाने के लिए घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

स्थानीय समाचार एजेंसी टोला न्यूज़ द्वारा सार्वजनिक की गई एक जानकारी के अनुसार यह विस्फोट गृह मंत्रालय की पुरानी इमारत के गेट पर हुआ. इस धमाके के बाद चारों ओर काले रंग का धुआं आसमान में फैल गया और चारों तरफ अफरा-तफरी के साथ-साथ लाशें भी बिछ गई. फिलहाल अभी मृतकों की संख्या 40 बताई जा रही है मगर इस संख्या में इजाफा हो सकता है और साथ ही घायलों की संख्या भी बढ़ सकती है.

हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली

काबुल में बीते रविवार एक फाइव स्टार होटल में हमला किया गया था यह आतंकवादी हमला मुंबई टेरर अटैक स्टाइल में किया गया था जिस में हथियारबंद आतंकवादियों ने इंटर कॉन्टिनेंटल होटल में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग कर इमारत में आग भी लगा दी फायरिंग और आज से कई विदेशी नागरिकों सहित 22 लोग मारे गए थे.PhirBhiNews Whatsapp Banner

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here