52 के हुए किंग खान, जानें एक्टिंग के अलावा और क्या पसंद है

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और जानी मानी हस्ती शाहरुख खान आज 52 साल के हो गए हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में किंग खान के नाम से मशहूर इस शख्स की फिल्मों का रिकॉर्ड शायद ही कोई तोड़ पाया हो. जहां आजकल नए नए सितारे अपना कमाल दिखा रहे हैं तो वहीं किंग खान का सिक्का भी अपने चरम पर है. बॉलीवुड में नए सितारों से ज्यादा शाहरुख की फिल्म में आज भी कमा लेती हैं.

ShahrukhKhan

[Image Source : ANI]

2 नवंबर 1965 को नई दिल्ली में जन्मा यह बच्चा कौन जानता था कि आने वाले समय में बॉलीवुड का सबसे बड़ा सितारा बनेगा. दिल्ली की गलियों से निकले शाहरुख खान ने अपनी मेहनत के बलबूते पर ऐसा परचम लहराया कि वह शाहरुख खान से किंग खान बन गए.

दिल्ली के सेंट कोलम्‍बस स्‍कूल हुई पदों पर नाटकों की शुरुआत बड़े पर्दे पर इस कदर छाएगी शायद ही किसी ने सोचा हो. शाहरुख खान के घर के बाहर उनके फैंस का जन सैलाब उमड़ पड़ा है. हजारों की संख्या में उनके फैंस उनके घर की छत पर आने का इंतजार कर रहे हैं.

आइए आज हम बताते हैं कि बॉलीवुड के किंग खान को एक्टिंग के अलावा और क्या पसंद है-

फिल्मों में अपनी धाक जमाने वाले शाहरुख खान को एक्टिंग के अलावा क्रिकेट का भी बहुत शौक है 2015 शाहरुख खान इंडियन प्रीमियर लीग की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सह मालिक भी है. इतना ही नहीं शाहरुख खान खान मौसम फिल्म निर्माता कंपनी चिल्ली इंटरटेनमेंट के सह-अध्यक्ष भी हैं. ना केवल फिल्म बल्कि शाहरुख खान ने एक सफल टेलीविज़न प्रजेंट सो तथा स्टेज शो में भी अपना दमखम दिखाया. उनके इस अंदाज तथा कड़ी मेहनत के कारण मीडिया ने उन्हें ‘ब्रांड SRK’ का खिताब भी दिया.

एक्टिंग के साथ-साथ शाहरुख खान सामाजिक कार्यों में भी अपना हाथ पीछे नहीं खींचते तथा गरीबों की मदद के लिए सदैव आगे रहते हैं. फिल्मों के साथ साथ वह अपने परिवार को भी टाइम देना बिल्कुल नहीं भूलते तथा अपने बच्चों और गौरी के साथ हमेशा समय व्यतीत करते हैं एक अच्छे एक्टर होने के साथ-साथ शाहरुख खान एक अच्छे पिता और एक पति भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here