बॉलीवुड के 6 ऐसे स्टार्स जिन्होंने रचाई तीन शादियां

Siddharth Roy Kapur and Sanjay Dutt

बॉलीवुड में अपने प्यार की तलाश अगर कितनी बार प्यार कर बेठेते है. लेकिन बॉलीवुड में एक कुवारें ऐसे भी जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की है. लेकिन इसके अलावा कुछ सितारे ऐसे भी जिन्होंने एक बार नहीं, दो बार नहीं, बल्कि तीन तीन बार शादी रचा चुके है. या यूँ कह लीजिये इन सितारों ने बॉलीवुड में शादी के मामले में हैट्रिक लगाई है. आज हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड स्टार्स के बारें में बताने जा रहें है जिन्होंने सच्चे प्यार की तलाश में तीन बार शादी रचा डाली.

सिद्धार्थ रॉय कपूर:

सिद्धार्थ रॉय कपूर जो की जाने माने प्रोड्यूसर है इन्होने सच्चे प्यार की तलाश में तीन बार शादी कर बेठे. सबसे बड़ी बात है कि इनकी पहली दो शादियों के बारे में बहुत ही कम लोगों को पता है. सिद्धार्थ ने पहली शादी उनके बचपन की दोस्त आरती बजाज से की थी. इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी शादी टीवी प्रोड्यूसर कविता से की थी. दोनों ही शादियां ज्यादा दिन नहीं टिक पाई. इसके बाद उन्होंने मशहूर एक्ट्रेस जो की अपनी एक्टिंग से पहचानी जाती है वो और कोई नहीं विद्या बालन है. जी हाँ सिद्धार्थ ने अपनी तीसरी शादी विद्या बालन से 2012 में रचाई थी. हालांकि यह शादी अभी तक सही सलामत चल रही है.

संजय दत्त:

बॉलीवुड एक्टर संजय ने भी अपनी लाइफ में अब तक तीन शादीयां कर चुके है. बात करें इनकी पहली बीवी को तो उनका नाम रिचा शर्मा है जो की एक्ट्रेस थी. लेकिन उनकी इस शादी ने बीच में ही दम तोड़ दिया. इसके बाद संजय दत्त रिया पिल्लई का हाथ थामा, लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा दिन नहीं चल पाया और दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया था. इसके बाद संजू बाबा ने अपनी दोस्त मान्यता से 2008 के साथ साथ शादी रचाई. इस हिसाब से संजू बाबा भी तीन शादियां रचा चुके है.

किशोर कुमार:

बॉलीवुड में किशोर दा के बारें में शायद ही कोई ऐसा होगा जो नहीं जनता होगा. किशोर कुमार ने भी सच्चे प्यार की तलाश में चार शादियां रचा डाली. उन्होंने पहली शादी रूमा गुहा से की जो बंगाली सिंगर और एक्टर्स थी. उसके बाद उनको बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस मधुबाला से प्यार हुआ, जो जल्द ही दुनिया छोड़कर चली गयीं. मधुबाला के बाद किशोर कुमार ने योगिता से शादी की जो ज्यादा दिन तक नहीं चल पाई और आखिर में किशोर कुमार ने लीना चंदावरकर से शादी की जो उनके साथ अन्त तक रहीं थीं.

करण सिंह ग्रोवर:

एक्टर करण सिंह ग्रोवर में ने हालही में बॉलीवुड की मशहूर और बोल्ड एक्ट्रेस बिपाशा बासु से शादी की है. लेकिन आपको बता दें यह इनकी पहली शादी नहीं है बल्कि तीसरी शादी है इससे पहले करण दो शादियां रचा चुके है. कारण की पहली शादी श्रद्धा निगम से 2008 में हुई थी. लेकिन शादी ज्यादा दिन तक पटरी पर नहीं चल पाई. उसके बाद करण ने सीरियल की एक्ट्रेस जेनिफ़र विन्गेत से 2012 में शादी कर ली, लेकिन यह शादी भी 2 साल से ज्यादा टिक नही सकी, सोशल साइट्स में कहा जा रहा था की करण और जेनिफ़र के बीच सिर्फ अट्रैक्शन था. इतना ही नहीं करण ने एक बार फिर 2016 में बिपाशा बासु के साथ सात फेहरे ले लिए. दोनों ने अपने हनीमून से जुडी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थी, तस्वीरे खूब वायरल भी हुई थी.

कबीर बेदी:

कबीर की बात करें तो उन्होंने अपनी शादी डांसर प्रोतिमा बेदी से की थी, जिससे उनकी बेटी पूजा बेदी और बेटा सिद्धार्थ हुए. लेकिन दोनों के बीच रिश्ते ख़राब होने लगे थे. इसके बाद कबीर बेदी मशहूर एक्ट्रेस परवीन बॉबी के प्यार में पड़ गए. लेकिन आपको बता दें पहली पत्नी के खत्म होने के बाद कबीर बेदी ने दूसरी शादी ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसैन हम्फ्रेस से की. दोनों का एक बेटा एडम बेदी हैं. हालांकि यह शादी ज्यादा दिन नहीं चल पाई और दोनों का तलाक हो गया. इतना ही कबीर ने 1990 के दशक में तीसरी शादी टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से की. हालांकि यह रिश्ता 2005 में पर खत्म हुआ. अब जो हम बताने जा रहें आप सुनकर हैरान रह जाएँगे. जी हाँ कबीर ने अपनी बेटी पूजा बेदी से 4 साल छोटी उम्र परवीन दोसांज से शादी की है यह उनकी चौथी शादी है. इस बात का खुलासा उन्होंने पिछले साल 70वे जन्मदिन पर किया है.

कमल हासन:

कमल हासन भी अपनी जिंदगी में अब तक तीन शादियां रचा चुके है. कमल हासन की पहली शादी 1978 में एक डांसर वानी गनपति से की थी, उनका यह करीब 10 साल तक चला लेकिन इसके बाद यह रिश्ता टूट गया. इसके बाद कमल हासन सारिका के साथ रहने लगे और एक बेटी होने के बाद उन्होंने सारिका से शादी कर ली थी. वैसे बता दें कमल हासन को सारिका से दो बेटियाँ है और उनके नाम श्रुति और अक्षरा है. लेकिन उनके इस रिश्ते में भी खटास आ गयी और दोनों साल 2004 में तलाक लेकर अलग हो गए. इसके उनकी जिंदगी में सिमरन आई जो उनसे करीबन 22 साल छोटी है. तो यह कहा जा सकता है की कमल ने भी अपनी लाइफ में तीन शादियां रचाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here