तारानगर में समाजसेवी डॉ.रमेश शर्मा के जन्मदिन पर इकठा हुआ 826 यूनिट रक्त

तारानगर में 30 दिसम्बर को समाजसेवी डॉ.रमेश शर्मा के जन्मदिन के शुभावसर पर ओसवाल धर्मशाला में हुए रक्तदान शिविर में क्षेत्र के रक्तवीरो ने रक्तदान करते हुए एक दिन में 826 यूनिट रक्तदान का रिकॉर्ड बना दिया। तारानगर के समाज सेवी डॉ. रमेश शर्मा के जन्मदिन पर उनके चाहने वालो ने रक्तदान को पुण्य का काम समझकर अपनी इंसानियत का परिचय देते हुए रक्तदान किया।

डॉ.रमेश शर्मा जन्मदिन

रक्तदान शिविर के आयोजन के पीछे की कहानी

डॉ.रमेश शर्मा के बातचीत के दौरान पूछा गया कि आपको आपके जन्मदिन पर रक्तदान शिविर आयोजन करवाने का विचार कहा से आया। इस प्रश्न का उत्तर देते हुए थोड़े भावुक और अपनी मुस्कान के साथ जबाब देते हुए डॉ. साहब बताते है की मेरे पिछले जन्मदिन यानि 30 दिसम्बर 2016 को अपने किसी परिजन के लिए हमे 5 यूनिट रक्त की आवश्यकता पड़ी। तब हमने 200 से ज्यादा लोगो से सम्पर्क किया तब जाकर रक्त की व्यवस्था हो पाई। इस प्रकार रक्त की व्यवस्था तो गई परन्तु इस प्रकार रक्त के लिए परेशानी ने मुझे अंदर तक झकझोर दिया। मुझे एक दर्द का अनुभव हुआ की इस प्रकार रक्त की व्यवस्था न होने से कोई कितना परेशान होता है, और कई बार व्यवस्था न हो पाने के कारण लोगो को अपना प्रियजन भी खोना पड़ता है।

इसलिए मैंने उसी समय अपने मन में दृढ़ निश्चय कर लिया की मै अपने जन्मदिन पर एक रक्तदान शिविर का आयोजन करवाऊँगा। आज क्षेत्र के जनसहयोग से मेरा प्रयास सफल भी हुआ है। आगे डॉ.शर्मा ने शिविर में रक्तदान करने वालो को धन्यवाद देते हुए उनका आभार व्यक्त किया एवम उनके लिए हर समय तैयार रहने की भी बात कही।

पहले भी चर्चा में रहे डॉ. शर्मा

डॉ. रमेश शर्मा इससे पहले भी अपने सामाजिक कार्यो की वजह से चर्चा में रहे है। इससे पहले तेजाजी मंदिर निर्माण में सहयोग राशि देकर, गरीब महिलाओं को सिलाई मशीन देकर, बच्चो को गर्म कपड़े वितरित करके आदि नेक कार्य कर डॉ. शर्मा ने लोगो के दिलो में एक विशेष जगह बनाई है।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here