MCD चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 14 उम्मीदवारों से टिकट वापस लिए

Aam Aadmi Party withdraws ticket from 14 candidates in MCD election

एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने अपने कई उम्मीदवारों के टिकट काट दिए हैं. पार्टी ने 14 उम्मीदवारों से टिकट वापस ले लिए. इन उम्मीदवारों पर दागी होने का आरोप है. साथ पार्टी 50 और उम्मीदवारों के नाम पर फिर से विचार कर रही है.

पंजाब विधानसभा में हार झेलने के बाद पार्टी ने दिल्ली में एमसीडी चुनाव की तैयारी शुरु की, सबसे पहले उम्मीदवारों के टिकटों की घोषणा कर दी. लेकिन जल्दबाजी में कई ऐसे लोगों को टिकट बांट दिए जो दागी निकले. जिनपर आपराधिक मामले दर्ज थे, अब जब कई कोनों से दागी उम्मीदवारों की वजह से पार्टी घिरने लगी, तो पार्टी को अपने फैसले से पीछे हटना पड़ा. पार्टी ने 14 उम्मीदवारों के टिकट काट दिए और करीब 50 उम्मीदवारों के नाम पर फिर से विचार किया जा रहा है.

आम आदमी पार्टी ने लक्ष्मी नगर, आदर्श नगर, दिल्ली गेट, जामा मस्जिद, कर्मपुरा समेत 14 उम्मीदवार बदल डाले. दिल्ली के अध्यक्ष मनोज तिवारी को ये कहने का मौका मिल गया कि ये तो होना ही था. हांलाकि आम आदमी पार्टी के कई उम्मीदवार अभी भी ऐसे हैं जिनपर आपराधिक मामले हैं. सीलमपुर की चौहान बांगेर सीट से पार्षद अब्दुल रहमान पर स्कूल में घुस कर मारपीट का आरोप है.

आरके पुरम वॉर्ड नंबर 65 में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पर सवाल उठ रहे हैं. आप ने टिकट दिया है सुमन को लेकिन पोस्टर छपे हैं आरती की फोटो और नाम से सवाल ये कि आरती कौन हैं और आरती के पोस्टर क्यों छपे. साथ आरती के साथ जिस शख्स की फोटो लगी है उसका नाम है रवि प्रधान की.रवि प्रधान पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.
इन आरोपों से बचने के लिए आम आदमी पार्टी फिर से सारे उम्मीदवारों से प्रमाण पत्र मांग रही है. पार्टी ने साफ कर दिया है कि नॉमिनेशन भरने तक किसी का भी नाम काटा जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here