लश्कर आतंकी अबू इस्माइल एनकाउंटर में मारा गया, अमरनाथ हमले का था मास्टरमाइंड

गुरुवार की शाम को भारतीय सुरक्षा बलों के हाथ एक बड़ी कामयाबी मिली उन्होंने लश्कर आतंकी अबू इस्माइल को एनकाउंटर में मार गिराया, ये वही आतंकी था जिसने इसी साल जुलाई में अमरनाथ यात्रियों पर हमला किया था जिसमें कई लोगों की जानें गई थी.

Abu Ismail EncounterImage CC : ABP News

अबू इस्माइल के साथ एक और आतंकी ढेर हुआ

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार श्रीनगर के नौगाम में सुरक्षाबलों के साथ हुए एनकाउंटर में अबू इस्माइल के साथ-साथ उसका एक और आतंकी साथी ढेर हो गया. इसी साल 11 जुलाई को हुए अमरनाथ यात्रियों पर हमले का कुछ हद तक बदला ले लिया गया है.

भारतीय सुरक्षा बलों ने लश्कर आतंकी अबू इस्माइल और उसके साथी को एनकाउंटर में मार गिराने के बाद इसे एक बड़ी उपलब्धि बताया है. अमरनाथ हमले के बाद कश्मीर में जिन चार वांटेड आतंकियों के नाम थे, उनमें सबसे प्रभावी नाम अबू इस्माइल का था पिछले महीने इनमें से अबु दुजाना को भी एनकाउंटर में भारतीय सुरक्षा बलों ने मार गिराया था.

श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट की सेवा ठप कर दी गई है

श्रीनगर में सुरक्षा बल और लश्कर आतंकी अबू इस्माइल के बीच जबरदस्त मुठभेड़ में सेना को बड़ी कामयाबी मिली. जिसमें अबू इस्माइल के साथ उसके एक साथी को ढेर कर दिया गया इसके बाद स्थिति बेकाबू ना हो तुरंत मोबाइल इंटरनेट की सेवा ठप कर दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here