नेल्स को सुंदर आकार देने के लिए मेनिक्योर नहीं अपनाएं नेल आर्ट्

वो जमाना बीत गया जब लड़कियां सुंदर नेल्स पाने के लिए मेनिक्योर करवाती थी अब जमाना बदल चुका है लड़कियां नेल्स के लिए नेल्स आर्ट्स का ज्यादा यूज कर रही हैं और अगर आप भी किसी शादी या फंक्शन को अटेंड करने जा रही हैं और अपने नेल्स को सुंदर और आकर्षक दिखाना चाहती हैं तो आप भी करें नेल्स आर्ट्स का उपयोग.क्योंकि नेल्स आर्ट्स काफी कम समय में नेल्स को आकर्षक दिखाने के लिए एक पॉपुलर चीज बन गया है. Nail Arts
 नेल आर्ट्स में सिंपल डिजाइन से लेकर फंकी डिजाइन तक आप को मिलते हैं जो भी आपको अच्छा लगता है वह आप अपने लिए यूज कर सकती हैं. अगर आप यह जानना चाहते हैं कि क्या होता है नेल आर्ट्स तो हम आपको बता दें कि नेल आर्ट्स नेल्स पर की गई एक पेंटिंग होती है जो नेल्स को अट्रेक्टिव और क्लासी दिखाने में काम आती है और यह एकदम नई तकनीक है मेनिक्योर के मुकाबले.

[ये भी पढ़ें: जानिए घर बैठे कैसे करें मैनीक्योर व पेडीक्योर]

यह एक स्वाभाविक बात है कि इंसान एक ही चीज से बोर हो जाता है जाहिर सी बात है आप भी मेनिक्योर से बोर हो चुकी होंगी. इसलिए देर ना करते हुए अपने मूड के हिसाब से अपने नेल्स को मैच कीजिए. नेल्स आर्ट के जरिए आप अपने नेल्स पर फूल-पत्तियां या फिर कुछ और पेंटिंग भी करा सकती हैं. इतना ही नहीं अगर आप चाहें तो नेल आर्ट के जरिए आप अपने बॉयफ्रेंड के नाम का अक्षर भी डेट पर जाने से पहले बनवा सकते हैं.
नेल्स आर्ट के फायदे: यह आपके मूड पर डिपेंड करता है कि आप को किस प्रकार का डिजाइन अपने नेल्स पर चाहिए. क्या आप को फूल पत्तियां चाहिए या फिर अपने बॉयफ्रेंड का नाम या फिर कोई अन्य ऐसी खास पार्टी है जिसमें आप एक एक्टिव लुक पाना चाहती हैं और अपने नेल्स को भी उसी के हिसाब से मैच करना चाहती हैं.

[ये भी पढ़ें: पलकों की खूबसूरती से जुड़ी खास घरेलू नुस्खे, जरूर पढ़ें]

नेल आर्ट से आपके नेल्स मेनिक्योर से ज्यादा अट्रैक्टिव होते हैं बेहतरीन लगने के साथ-साथ आप नेल्स आर्ट्स को घर पर भी बना सकती है जिसके लिए आपको फॉलो करने होंगे कुछ खास टिप्स जिनके बारे में आपको नीचे जानकारी देने वाले हैं-
1. सबसे पहले आप अपने नेल्स को वाइट कलर देने के लिए उस पर एक बेस कोट लगाएं ऐसा करने से आपके नेल्स एक अच्छी कंडीशन में रहते हैं और आपको मेनिक्योर जैसा ही लुक देते हैं जो एक बहुत अच्छी बात है.
2. अगर आप अपने नेल्स को क्लास से ओवल शेप में काट रहे हैं तो यह बहुत अच्छी बात है क्योंकि इससे उंगलियों का रूप पूर्ण रूप से बदल जाता है और आपको मिलता है एक अट्रैक्टिव लुक.
3. आजकल सबसे ज्यादा प्रचलन में शॉर्ट्स और चकोर आकार के नेल्स कटिंग हैं आप चाहे तो यह भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

[ये भी पढ़ें: पतली कमर पाने का सपना हुआ आसान]

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आपके पास फ्रेंच मेनिक्योर टूल्स हैं तो आप आराम से एक अच्छा मेनिक्योर कर सकती हैं जिसके लिए आपको फॉलो करने होंगे ये 3 टिप्स जिससे आप पर्फेक्ट फ्रेंच मैनीक्योर कर सकेंगे-
1. सबसे जरूरी और शुरुआती चीज है बेस कोट. बेस कोट से ही आपको नेल्स को स्मार्ट लुक मिलता है इसलिए बेस कोट को सावधानीपूर्वक लगाएं.
2.  उसके बाद आप नेल टिप गाइड कलर लगाएं फिर वाइट नेल टिप कलर का इस्तेमाल करें जब तक यह सुख ना जाए तब तक सुनिश्चित कर लें कि गाइड को ना निकाले ऐसा करने से आपके नेल्स को मिलेगा एक परफेक्ट लुक और परफेक्ट शेप.
3. उसके बाद फ्रेंच मैनीक्योर कलर लगाएं तथा सबसे आखिर में मैचिंग ग्लास मैनीक्योर लगाएं. अगर आप बहुत ही अच्छी फिनिशिंग चाहती हैं तो नेल पर ग्लॉसी कोट लगाना बिल्कुल भी ना भूलें क्योंकि यह आपके कलर को काफी लंबे समय तक बरकरार रखेगा जिससे आपके नेल्स बहुत ही एक्टिव और चमकदार दिखेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here