सीने और पीठ के अनचाहे बालों को हटाने के लिए इन तरीकों को अजमाए

आज कल सभी लोग सिक्स पैक एब्स बनाने के लिए घंटों घंटो जिम जाकर पसीना बहाते है. अब ऐसे में सीने और पीठ पर अनचाहे बालों से उनकी बॉडी ठीक तरह से नहीं दिख पाती है. एक समय था जब लोग इन्ही बालों को रखना पसंद करते थे. लेकिन आज ऐसा जमाना आ चूका है कि पुरुष इन बालों को हटाने के लिए तरह तरह के उपाय करते है.

shaving

खुद को आकर्षक दिखने के लिए पुरुष चेस्ट और पीठ की शेविंग तक कर डालते है. वैसे एक रिसर्च में यह बात भी सामने आई ह की आजकल के इस लाइफस्टाइल को देखने के बाद महिलाएं भी पुरुष की चेस्ट और पीठ पर बाल पसंद नहीं करती है. तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ उपाय बताने जा रहें जिनकी मदद से आप अपने सीने और पीठ के अनचाहे बालों को हटाकर खुद को कूल बना सकतें है.

शेविंग:

शेविंग एकमात्र ऐसा तरीका है जो सबसे आम और आसान है. लेकिन शेविंग करते समय आपको देखभाल करनी होती है. क्योंकि एक छोटी सी लापरवाही से आपकी त्वरचा पर कट सकती है. लेकिन इसका बुरा असर आपकी त्वचा और बालों पर पड़ने लगता है. शेविंग बार बार करने से उगने वाले बाल कांटे की तरह कठोर निकलते हैं और त्ववचा भी काली पड़ने लगती है.

ट्रिमिंग:

आजकल मार्किट तरह तरह के ट्रिमर आने लग गए है. वैसे यह भी एक बेहतर उपाय है अपने सीने और पीठ पर बालों को रिमूव करने का. यह आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद होता है. सबसे अच्छी बात यह है की आप ट्रिमर की मदद से अपनी पसंद से बालों को कितना रखना चाहते और कितना नहीं यह खुद तय कर सकतें है. इससे आपकी त्वचा पर भी कोई नुकसान नहीं होता है.

वैक्सिंग:

पीठ के बालों को साफ करने के लिए यह सबसे आसान तरीका है. वैक्सिंग की मदद से बाल जड़ से साफ हो जाते हैं और उन्हें दोबारा उगने में भी समय लगता है. सबसे अच्छी बात तो यह है वैक्सिंसग करवाने से बालों की ग्रोथ भी कम होने लगती है. यहां तक कि वैक्सिंंग लगातार करवाने से पीठ के बाल धीरे-धीरे गायब होने लगते हैं.

हेयर रिमूविंग क्रीम:

बाज़ार में तरह तरह की हेयर रिमूविंग क्रीम उपलब्ध है. लेकिन सही क्रीम का चुनाव करना आपके लिए बेहद जरुरी है. बेशक यह बालों को हटाने का एक दर्दरहित तरीका है. लेकिन कई बार इन क्रीम से त्वचा पर दाने भी निकलने लगते है. 10-15 मिनट इस क्रीम को बालों वाले हिस्सेक में लगाने से यह बालों को प्रोटीन संरचना में घुला देता है. ऐसा करने से बाल जड़ों से निकलना शुरू हो जाते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here