आशिक़ी 2 के सुपरस्टार आदित्य रॉय कपूर का है जन्मदिन.

आदित्य रॉय कपूर का जन्म 16 नवंबर 1985 को मुंबई में हुआ था. उनके दादा, रघुपति रॉय कपूर एक फिल्म निर्माता थे, कपूर तीन भाइयों में से सबसे कम उम्र के हैं, उनके सबसे बड़े भाई सिद्धार्थ रॉय कपूर यूटीवी मोशन पिक्चर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं CEO , जिन्होंने अभिनेत्री विद्या बालन से शादी की है और उनके दूसरे बड़े भाई कुनाल रॉय कपूर भी एक अभिनेता है.

अपने करियर के शुरुवाती समय मैं चैनल वि पे VJ के तौर पर शुरू की.उन्होंने लंदन ड्रीम्स (2009) में एक छोटी सी भूमिका के साथ अपनी फिल्म करियर की शुरुआत की और एक्शन रीप्ले (2010) और गुज़ारिश (2010) में सहायक भूमिका निभाया . वह 2013 में प्रमुख भूमिका निभाते हुए बेहद सफल रोमांटिक फिल्म आशिकी 2 में नज़र आये.

[ये भी पढ़ें: खुशखबरी: फुकरे रिटर्न्स के पहले गाने ‘महबूबा’ में जमकर नाचे सारे फुकरे]

सह-अभिनेता श्रद्धा कपूर के साथ उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री भी अच्छी सराहनीय थी.यह फिल्म एक व्यावसायिक सफलता थी, और 2013 की आठवीं उच्चतम कमाई वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई थी उनकी अगली भूमिका अयान मुखर्जी के आने वाले युगल रोमांटिक कॉमेडी ये जवानी है दीवानी (2013) में रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण और कल्कि कोलीन शामिल थीं.कपूर के प्रदर्शन ने उन्हें सकारात्मक समीक्षा प्राप्त की और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नामांकन दिया और 2013 की चौथी उच्चतम कमाई वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here