द.अफ्रीका को चौथे वनडे में जीत तो मिली परन्तु पूरी टीम पर जुर्माना भी लगा, जानिए क्या थी बजह

बीते शनिवार को मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने मेहमान भारतीय टीम को चौथे वनडे मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 5 विकेट से हरा कर सीरीज में पहली जीत दर्ज की है. 6 वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम इस समय 3-1 से आगे है. दक्षिण अफ्रीका की टीम को जहां एक तरफ जीत दर्ज करने की खुशी मिली तो वहीं दूसरी तरफ पूरी टीम के ऊपर जुर्माना भी लगा. South Africa Teamधीमी ओवर गति की वजह से लगा जुर्माना

जोहानसबर्ग के मैदान में सीरीज के चौथे वनडे में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम पर अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है. ICC मैच रैफरी ने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एडेन मार्कराम और बाकी के टीम सदस्यों पर जुर्माना लगाया है. जिसके लिए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान की मैच फीस का 20% जबकि बाकी टीम सदस्यों का 10% मैच फीस का जुर्माना लगाया है.

[ये भी पढ़ें: 5वें वनडे के लिये पोर्ट एलिजाबेथ पहुंची भारतीय इंडिया]

चौथे वनडे में भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी टीम के गेंदबाजों ने बेहद धीमी से गेंदबाजी की जिसके चलते ICC आचार संहिता की धारा 2 5.1 के आधार पर पूरी टीम को दोषी पाया गया जिसके लिए दक्षिण अफ्रीकी कप्तान पर 20% जबकि बाकी अन्य खिलाड़ियों पर 10% मैच फीस का जुर्माना लगाया गया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें यदि अगले 12 महीने में एक और बार एडेन मार्कराम की टीम पर धीमी ओवर गति का जुर्माना लगा तो एडेन मार्कराम को एक मैच के लिए ICC निलंबित कर देगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here