DRS विवाद में कूदे द. अफ्रीकी कप्तान डु प्लेसिस

DRS विवाद में कूदे द. अफ्रीकी कप्तान

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फफ डु प्लेसि ने आज कहा कि वह इस बात से हैरान थे कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डीआरएस रैफरल मुद्दे पर हुए विवाद पर आईसीसी द्वारा किसी को सजा नहीं दी गई. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के बाद कहा, ‘हां, मैं हैरान था.

यह विशेषकर इस कारण से है कि आस्ट्रेलिया में मैं जिस चीज से गुजरा वो महज बहुत छोटी सी चीज थी, इसलिये मैं इससे हैरान था.’ डुप्लेसिस पर पिछले साल नवंबर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान मिंट चूसने के बाद गेंद पर थूक रगड़ने के लिये मैच फीस का जुर्माना लगाया गया था.

द. अफ्रीका के कप्तान ने कहा, हमारा और न्यूजीलैंड टीम के क्रिकेट खेलने का तरीका एक जैसा है. हम मैदान पर एक दूसरे का सम्मान करते हैं. अगर आप भारत या आस्ट्रेलियाई जैसी टीमों के साथ खेलते हैं, तो ऐसी घटना होना आम बात है. उल्लेखनीय है कि बेंगलुरू टेस्ट के चौथे दिन मंगलवार को आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान स्मिथ, उमेश यादव की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए, लेकिन सीधे पवेलियन लौटने या डीआरएस की मांग करने की बजाय स्मिथ और हैंड्सकॉम्ब आस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम से संकेत मांगते नजर आए. मैदान पर मौजूद अंपायर निजेल लोंग ने स्मिथ को ऐसा करने से रोका भी. इस बीच कोहली और स्मिथ के बीच वाकये को लेकर कहासुनी भी हो गई.

आस्ट्रेलिया यह मैच भारत के हाथों 75 रन से हार गया था. मैच के बाद स्मिथ ने घटना को ‘दिमाग से उतर जाना’ कहकर अपना बचाव किया, लेकिन कोहली ने स्मिथ के बयान पर असहमति जताते हुए कहा कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने लगातार तीन बार ऐसा किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here