विशाल सिक्का के इस्तीफा देने से इंफोसिस निवेशकों के डूबे 17 हजार करोड़

इंफोसिस के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर विशाल सिक्का के अपने पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद शेयर मार्केट में भरी गिराबट देखने को मिल रही हैं. शेयर बाजार खुलते ही कंपनी का शेयर 7 फीसदी से ज्यादा टूट गया हैं. जिसके कारण निवेशकों के 17 हजार करोड़ रूपये दुब गए हैं.Vishal Sikka

एक्सपर्ट्स का कहना हैं कि कंपनी के फंडामेंटल को लेकर किसी को भी घबराना नहीं चाहिए बस इंतज़ार करना चाहिए तो केवल स्तिथि साफ़ होने का. कंपनी के 7 फीसदी से ज्यादा शेयर टूटने से निवेशकों में बौखलाहट का माहौल देखने को मिल रहा हैं.

आज जहा शेयर 7 फीसदी से ज्यादा टूट गए तो वही बुधवार तक शेयर बायबैक की खबर के मुताबिक 4 फीसदी बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ था. मगर आज जैसे ही सिक्का के इस्तीफे कि बात सामने आयी तो शेयर बाजार में 7 फीसदी से ज्यादा शेयर की गिरावट हुई, जहा कंपनी का मार्केट कैंप 2.35 लाख करोड़ था वो अब गिरकर 2.18 लाख करोड़ ही रह गया हैं.

[ये भी पढ़ें : इंफोसिस के सीईओ विशाल सिक्का ने दिया अपने पद से इस्तीफा]

जिसका मतलब साफ़ है कि निवेशकों के शेयर का 17 हजार करोड़ रुपया चंद घंटो में ही दुब गया जिसका सीधा सम्बन्ध विशाल सिक्का के इस्तीफे के साथ जोड़ा जा रहा हैं. सिक्का ने कुछ व्यक्तिगत हमलो को अपने इस्तीफे का कारण बताया हैं. विशाल सिक्का नए सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर के पदभार सँभालने तक कम्पनी के एक्ज़ीक्यूटिव वाइस-चेयरमैन पद पर बने रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here