मुंबई के भिवंडी के बाद दिल्ली के तैमूर इलाके में भी गिरी इमारत, कई लोगो के मरने की आशंका

मुंबई के भिवंडी इलाके के बाद दिल्ली के तैमूर इलाके में भी एक भवन गिरने की घटना सामने आई. भारत की राजधानी दिल्ली के तैमूर इलाके में एक 50-60 साल पुरानी बिल्डिंग गिर जाने से कई लोग घायल हो गए और कई के मरने की आशंका भी जताई जा रही है. हादसे के बाद से अभी तक बचाव कार्य जारी है.Delhi Building collspace

[Image Source: ANI]

सूत्रों के अनुसार बिल्डिंग गिरने की खबर मिलने पर स्थानीय पुलिस और एनडीआरएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंच गई तथा बचाव कार्य शुरू किया. इस बिल्डिंग के गिर जाने से एक मजदूर को एम्स ट्रामा सेंटर भेज दिया गया है और उसकी हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है तथा एक मजदूर किशन की मौत हो चुकी है जिसकी उम्र 25 वर्ष बताई जा रही है.

सूत्रों के मुताबिक यह बिल्डिंग रियायर्ड सरकारी अधिकारी ध्रुव कुमार की थी जो करीब 50 से 60 साल पुरानी थी जो शुक्रवार कि सुबह 10:00 बजे के करीब ढह गई. इमारत के ढहने की खबर मिलते ही राहत एवं बचाव कार्य तत्काल प्रभाव से मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य जारी किया, अभी भी बचाव कार्य जारी है.

शुक्रवार के दिन ही मुंबई के भिवंडी इलाके में एक 3 मंजिला इमारत गिर जाने से एक 18 वर्षीय लड़की की मौत हो गई तथा कई लोगों के मलबे में दबे होने की खबर सामने आ रही है जिस इलाके में वह बिल्डिंग गिरी वह इलाका काफी भीड़-भाड़ वाला है और वहां तक क्रेन पहुंचना संभव नहीं हो पा रहा है.

घटना के कुछ देर बाद ही राजधानी में भी वैसी ही घटना सामने आयी जिसमें दिल्ली के तैमूर इलाके में एक 60 साल पुरानी इमारत गिरने से कई लोग घायल हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here