जल्द ही बंद हो सकती है भारत में Aircel टेलीकॉम कंपनी

खबरों के अनुसार टेलीकॉम कंपनी टाटा डोकोमो के बंद होने के बाद अब Aircel भी भारत के 6 बड़े शहरों से अपना कारोबार समेटने की तैयारी कर रहा है.

aircel

कहा जा रहा है कि अब Aircel 6 शहरों जिनमे उत्तर प्रदेश (वेस्ट), हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गोवा और हिमाचल प्रदेश जैसे शहरों में जल्द ही बंद हो सकता है.

ये सभी शहर भारत के बड़े शहरों में से माने जाते है. मिली खबरों के अनुसार यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी इसकी सूचना ट्राई/डॉट और अपने सब्सक्राइबर्स को भी जल्द ही देने वाली है.

मिली खबरों के अनुसार Economictimes की एक रिपोर्ट में यह पता चला है कि Aircel टेलीकॉम कंपनी का रिलायंस के साथ मर्जर कैंसिल होने के कारण Aircel को काफी नुकसान हो रहा है, जिसकी वजह से Aircel अपना बाजार समेट सकती है.

जिसका मुख्य कारण यह भी माना जा रहा है कि कोर्ट द्वारा मिले आदेश के मुताबिक Aircel 2जी और 3जी स्पेक्ट्रम को अब बाजार में और अधिक नहीं बेच सकती है.अब ऐसे में Aircel को आर्थिक तंगी की समस्या भी आ सकती है.

इसीलिए माना जा रहा है कि अब टाटा डोकोमो के बाद Aircel भी अपनी सर्विस को बंद कर सकता है खबरों के मुताबिक यह भी कहा जा रहा है कि Aircel कंपनी पर 20,000 करोड़ रुपए का कर्जा भी हो गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के पास 4जी स्पेक्ट्रम नहीं है और जैसा हम सब जानते हैं कि मार्केट में अब केवल 4जी रह गया है 3G और 2G तो एक इतिहास बन कर रह गया है साथ-साथ कंपनी पर 20 हजार करोड़ का कर्जा होने के कारण भी अब कंपनी और अधिक सरवाइव करने की हालत में नहीं रही है.

हालांकि कंपनी के पास 8.9 करोड़ यूजर्स हैं. किंतु Aircel ने इस बारे में अब इस बारे में कोई भी अधिकारिक बयान नहीं दिया है मगर हम आप को इस खबर की पुष्टि होते ही सबसे पहले सूचित करने की कोशिश करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here