अकोला में 1.42 करोड के स्वर्ण आभूषण लुटने वाले 4 गिरफ्तार

रामदास पेठ पुलिस ने अकोला रेलवे स्टेशन पर करोंडो रुपये के स्वर्ण आभूषण लुटने वाले 4 आरोपियो को मुम्बई पुलिस से अपनी गिरफ्त में लिया हैं । आरोपियो को न्यायालय के समक्ष पेश करने पर न्यायाधिश ने उन्हे 4 दिन कि पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए ।

स्वर्ण आभूषण लूट

रामदास पेठ पुलिस थाने के अंतर्गत दो घटनाओ को अंजाम देते हुए आरोपियो ने करोडों रुपये के स्वर्ण आभूषण पर कर दिए थे । इसी बीच मुम्बई के ठाणे पुलिस द्वारा एक चोरी की डांच करते हुए नागपुर के चार आरोपियो को हिरासत में लिया था ।

पुलिस के पुछताछ के दौरान आरोपियो ने वहां पर कि गई चोरीयो के अलावा अकोला रेल्वे स्टेशन पर दो बाडी चोरियो को अंजाम देने की बात कबुल कि थी | जिस से ठाणे क्राईम ब्रांच ने इस बात की जानकारी रामदास पेठ पुलिस को दि थी । पुलिस निरीक्षक शैलेष सपकाळ के मार्गदर्शन में एपीआय प्रेमानंद कात्रे ने बिरजु भिमराव चहादे, विनय गणेश भोयर, लक्ष्मण रामकिसन पाटिल, भागिरथ रामस्वरुप खरग्याल को अपने कब्जे में लिया हैं ।

पुलिस ने आरोपियो को न्यायालय में पेश करने पर न्यायाधीश ने उन्हें 25 जनवरी तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए । शाह कुरियर कंपनी के माध्यम से अकोला में स्वर्णकारो ने स्वर्ण मंगवाया था । लेकिन अनजाने आरोपियो ने वर्ष 2015 में 25 में 75 लाख तथा वर्ष में 2017 में 67 लाख 50 हजार के स्वर्ण आभूषण पार कर दिए थे ।

अकोला पुलिस ने आरोपियो को पकडने का भरसक प्रयास किया किंतु उन्हे सफलता नही मिली अब रामदास पेठ पुलिस ने इन आरोपियो से और क्या जानकारी प्राप्त करती हैं यह जांच के दौरान पता चलेगा ।

[स्रोत- शब्बीर खान]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here