अंतिम 2 वनडे के लिए भारतीय टीम में अक्षर पटेल की वापसी, चौथे मैच में होगी ये प्लेइंग इलेवन

मेजबान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. पहले तीन वनडे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई थी, पहले तीनों मैचों में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करके ऑस्ट्रेलिया को तीनों मैचों में करारी शिकस्त देकर सीरीज पर कब्जा जमाया. अंतिम दो वनडे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई है जिसमें रविंद्र जडेजा को टीम से बाहर रखा गया है जबकि सीरीज शुरू होने से पहले पैर में चोट लगने की वजह से अक्षर पटेल को टीम से बाहर रखा गया था उन्हें अंतिम 2 वनडे के लिए टीम में जगह दी गई है.Axar patel

28 सितंबर और 1 अक्टूबर को होने वाले चौथे और पांचवे वनडे मैच के लिए भारतीय टीम पर कोई बहुत ज्यादा दबाव नहीं होगा क्योंकि भारतीय टीम सीरीज पहले ही कब्जा चुकी है ऐसे में भारत चाहेगा कि युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौका दिया जाए.

अगर भारतीय टीम हार भी जाती है तो बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा ऐसे में अंतिम दो वनडे के लिए भारतीय टीम में एक बदलाव किया गया है स्पिनर रविंद्र जडेजा की जगह स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है.

[ये भी पढ़ें: क्या आपको पता है ऑस्ट्रेलिया के सीरीज हारने में है कप्तान स्टीव स्मिथ का हाथ]

हालांकि सीरीज शुरू होने से पहले ही भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बाहर हो गए थे उनके बाहर होने की वजह पत्नी का बीमार होना बताया गया था शिखर धवन अपनी पत्नी का इलाज करा रहे थे अंतिम दो वनडे में भी शिखर धवन को आराम देने का फैसला किया गया है.

वैसे तो रविंद्र जडेजा को सीरीज के पहले 3 महीनों में अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया था किंतु बीच-बीच में खिलाड़ियों की मदद के लिए मैदान में फील्डिंग के लिए बुलाया जाता था उनका टीम से बाहर होना कोई बहुत बड़ा बदलाव नहीं है.

[ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के इकलौते शतकवीर आरोन फिंच का टीम इंडिया के लिए आया ये बड़ा बयान]

चौथे मैच में ये होगी भारत की प्लेइंग इलेवन टीम: अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, विराट कोहली, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल.

इस समय भारत की टीम में दुनिया की सबसे अच्छे स्पिन जोड़ियों में से गिने जाने वाली जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की है जो अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अब तक कुछ ऐसा ही कर दिखाया है युजवेंद्र चहल ने ग्लेन मैक्सवेल को तीनों मैच में सस्ते में आउट किया जो कि भारत के लिए सिरदर्द बन सकते थे.

वही कुलदीप यादव ने भी अपनी गेंदबाजी से पूरी टीम को प्रभावित किया है दूसरे मैच में हैट्रिक लेकर उन्होंने इतिहास रचा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here