ओसियां तहसील के पल्ली गाँव में हादसे को निमंत्रण दे रहा है लावारिस ट्रक

जोधपुर की ओसियां तहसील के पल्ली गाँव में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय पल्ली फांन्टा के स्कूल के मुख्य गेट के आगे पत्थरो के सहारे खड़ा लावारिस ट्रक हादसे को निमंत्रण दे रहा है, पत्थरो के सहारे तिराहे पर खड़े होने से गोलाई होने के कारण कई बार सामने से आने वाले वाहन इस ट्रक की वजह से दिखाई नही देते है। जिससे यहा दुर्घटना होने की पूरी संभावना है। साथ ही विद्यालय के पास होने की वजह से स्कूल छूटने के समय भी बड़ी घटना होने की संभावना है। स्कूल के पास होने के कारण बच्चे भी इस ट्रक के साथ खेलते रहते है, इसलिए भी इससे बड़ी दुर्घटना होने की संभावना बनती है।

हादसे को निमंत्रण दे रहा है लावारिस ट्रक

पल्ली गांव के एक युवक अशोक कड़वासरा से पूछने पर पता चला की इस ट्रक को हटवाने के लिए जिम्मेदार लोगो को इसके बारे में अवगत करवाया जा चूका है। ग्रामीणों इस ट्रक को हटाने के लिए विरोध भी किया था। इस ट्रक को हटाने के लिए एक स्थानीय अख़बार में भी समाचार आ चुका है। तब मतोड़ा थाना अधिकारी दीपसिंह चौहान ने कहा था कि अगर ट्रक से आमजन को परेशानी हो रही है तो लावारिस ट्रक को हटा दिया जायेगा।

इस ट्रक से कई मोटरसाइकल सवार चोटिल हो चुके है। अब सवाल ये ही उठता है, की इतने सब लोगो को इस ट्रक के बारे में पता होने के बाद भी इसको गम्भीरता से नही लिया जा रहा । आखिर समाज के जिम्मेदार नागरिक, पल्ली ग्राम पंचायत सरपंच, जनप्रतिनिधि और प्रशासन किसी बड़े हादसे के इंतज़ार में है।

लावारिस ट्रक

अगर अब इस ट्रक से कोई बड़ा हादसा हो जाता है,तो उसकी जिम्मेदारी को लेगा। उस वक्त सफाई और सात्वना के अलावा इन लोगो के पास क्या होगा। या फिर चंद रुपयों से ये लोग उस घटना को ढकने की कोशिश करेंगे। पर इस ट्रक को हटाने को लेकर हो रही देरी से जनप्रतिनिधियों और प्रशाशन की लापरवाही साफ नजर आ रही है, और साफ दिख रहा है,कोई अपनी जिम्मेदारी लेने को तैयार नही है।

हमारी तो यही दुआ है,की इस लावारिश ट्रक से कोई अनहोनी से पहले जनप्रतिनिधियों और प्रशाशन को होश आया जाये।

[स्रोत – विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here