डिब्बे पटरी से उतरने की श्रृंखला में एक और भारतीय ट्रेन हादसा जुड़ा

पिछले कुछ महीनो से ट्रेन हादसों की संख्या बढ़ती ही जा रही हैं उसी श्रृंखला में एक और ट्रेन हादसे का नाम जुड़ गया. आज सुबह भारत की राजधानी दिल्ली में जम्मू राजधानी एक्सप्रेस का एक डिब्बा पटरी से उतर गया गनीमत हैं कि कोई भी यात्री इस हादसे में घायल नहीं हुआ.jammu rajdhani express

[Image Source: ANI]

यह हादसा तब हुआ जब ट्रेन जम्मू से दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंची, ट्रेन का आखरी डिब्बा पटरी से तब उतर गया जब ट्रेन को दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खड़ा करने की कोशिश की जा रही थी. देशभर में ट्रेन हादसों को संख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं. चाहे वो भारत की राजधानी में हो या उत्तर प्रदेश का सोनभद्र और खतौली में हो, कही भी कोई भी सुधार देखने को नहीं मिल रहा हैं.

इससे पहले इसी माह में 7 सितम्बर को UP के सोनभद्र जिले में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए थे खैर उस हादसे में भी कोई यात्री घायल नहीं हुआ था. पियूष गोयल को रेलमंत्री पद का कार्यभार सँभालने के बाद भी स्तिथि ज्यों की त्यों ही बानी हुई हैं रेल विभाग की कार्यशैली में कोई सुधर देखने को नहीं मिल रहा हैं.

[ये भी पढ़ें: दुरंतो एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतरे]

क्या रेलवे विभाग किसी ऐसे बड़े ट्रेन हादसे का इंतजार कर रहा हैं? जैसा मुजफ्फरनगर(UP) के खतौली में हुआ था, जिसमे 24 से ज्यादा लोग मरे गए और 150 से ज्यादा घायल हुए थे. अगर ऐसा नहीं हैं तो फिर रेलवे विभाग में सुधार क्यों नहीं दिख रहा हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here