MS धोनी का एक और रिकॉर्ड अर्धशतकों का बनाया शतक, बने चौथे भारतीय बल्लेबाज

चेन्नई में खेले गए पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक लगाकर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक और खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जिसमें उन्होंने इंटरनेशनल करियर में 100 अर्धशतक जमाने का कारनामा कियाMahendra singh dhoniटॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही 87 रन पर भारत के 5 बल्लेबाज आउट हो चुके थे इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर पारी को संभाला और अंत तक क्रीज पर रहे.

[ये भी पढ़ें: 7 रिकॉर्ड जो महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में बनाए]

जैसे ही उन्होंने इस मैच में अर्धशतक पूरा किया अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में ये उनका 100वा अर्धशतक था. महेंद्र सिंह धोनी ने 79 रनों की पारी के दौरान 88 गेंदों का सामना किया जिसमें 4 चौके और 2 शानदार छक्के शामिल थे.

हाफ सेंचुरी का शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई के मैदान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना 302 व मैच खेलते हुए, अर्धशतक जमाया इस अर्धशतक को लगाते ही महेंद्र सिंह धोनी के नाम एक खास रिकॉर्ड बन गया दरअसल मैं उनके इंटरनेशनल करियर का ये 100वा अर्धशतक था. उनसे पहले अपने इंटरनेशनल करियर में भारत के तीन खिलाड़ी 100 अर्धशतक से ज्यादा लगा चुके हैं.

[ये भी पढ़े : इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले 10 क्रिकेटर]

इनमें सबसे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम आता है उन्होंने अपने करियर में 164 अर्धशतक जमाए, उसके बाद भारत की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ ने अपने इंटरनेशनल करियर में 146 अर्धशतक जड़े, तीसरा नाम इस लिस्ट में सौरव गांगुली का है जिन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर में 107 अर्धशतक जमाए.

वैसे तो महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इंटरनेशनल करियर में सिर्फ 16 बार 100 से ज्यादा रन बनाए हैं, किंतु पिछले 2 हफ्ते पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने एक शतक लगाया था और ये शतक भी इसी तरीके का खास शतक था क्योंकि उसमें उन्होंने अपने वनडे करियर में 100 स्टंपिंग करने का कारनामा किया ऐसा करने वाले वह दुनिया के नंबर एक विकेटकीपर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here