अब वाह विधान सभा क्षेत्र का भी होगा विकास

आगरा: वाह क्षेत्र की प्रगति में योगी सरकार का एक और कदम वाह बटेश्वर से जुडेगा नेशनल हाईवे से दिल्ली, बुन्देलखण्ड और लखनऊ हाईवे से जुडेगा प्राचीन वटेश्वर शिव मन्दिर, वाह विधान सभा की विधायक रानी पक्षालिका सिंह भदावर के प्रयासों से 1313 करोड रुपये से वनने वाला 180 किमी का हाईवे वटेश्वर से होकर जायेगा.

Rani Pakshalika Singh

पूर्व प्रधान मन्त्री अटल विहारी वाजपेयी की जन्म स्थली वटेश्वर और वाह तहसील जल्द ही दिल्ली लखनऊ और वुन्देलखण्ड से जुड जायेगी प्रदेश सरकार ने वाह की भाजपा विधायक रानी पक्षालिका सिंह के सुझाव को स्वीकार करते हुए रोड निर्माण की अनुमति प्रदान की है.

भदावर हाउस मैं आयोजित प्रेस वार्ता में रानी पक्षालिका सिंह ने सयुक्त रुप से वताया कि वाह वटेश्वर के दिल्ली लखनऊ से जुडने पर यहां के पर्यटन और रोजगार को वढावा मिलेगा उन्होने वताया कि इसके लिए वाह विधायक द्वारा 17 मई 2017 को प्रमुख सचिव नियोजन को सीएम कार्यालय से प्रपोजल भेजा गया था.

[ये भी पढ़ें : आगरा के जनकपुरी आवास विकास के विकास कार्यो की होगी जांच]

वाह छेत्र प्राचीन काल से ही वहुत फेमस रहा हे यहा पर वटेश्वर में धाम्रिक स्थल शिव मन्दिर हे और यहां पर पशुओं का जो मेला लगता है इससे भी यह जगह काफी प्रचलित है यहां पर कुछ समय पहले काफी अच्छी नस्ल के पशु मिलते थे इस वजह भी यह जगह वहुत प्रसिध्द हे हाईवे वनने से बहुत फइदा पहुचेगा.

[स्रोत : बब्लू चौहान]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here