अपने पिया के नाम की मेहंदी लगाये

पूरे विश्व मे भारत के त्योहारो की एक अलग बात है। भारत को दुनिया मे उत्सव देश के रूप में जाना जाता भारत मे हर महीने काम से कम 2 त्योहार होते ही है लेकिन त्योहारों का सगंम या यूं कहें त्योहारों की झड़ी सितंबर माह से नवरात्र और गणेश चतुर्थी से शुरुआत हो जाती है।Mehandi

फिर इसके बाद करवाचौथ, दीपावली, भैया दूज और बहुत सारे त्योहार चालू हो जाते है। इस सीजन में करवाचौथ को पूरे भारत मे पूरे निष्ठा और भाव पूर्वक मनाया जाता है इस पर्व पर सुहागिनी महिलाएं अपने पति की दिर्घायु के लिए व्रत रखती है और त्योहारों का सीजन हो और महिलाओं के हाथ पर अगर महेंदी का रंग न हो तो कलाई सूनी-सूनी सी लगती है।

[ये भी पढ़ें: आपके बालों को तेजी से बढ़ने में मदद करती हैं यह 5 चीजें]

महिलाओं कि माने जितना गाड़ा रंग चढ़ेगा उतना उनके पति प्रेम करते है. आप लोग सोच रहे होंगे कि आज ये सब क्यों बात रहे है त्योहारो के सीजन में अगर आपको महेंदी लगवानी है तो हम आपके लिए लेकर आये एक ऐसी दुकान का पता जिस पर त्यौहार के सीजन में खचाखच भीड़ लगी होती हैं।

[ये ही पढ़ें: कैसे करें घर पर ही नेचुरल तरीके से हेयर स्ट्रेट]

नोयडा सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के पास में सतपाल महेदी के नाम मशहूर दुकान पर आपको मेहँदी को लेकर जो भी खवाहिश हैं , पूरी हो जाएगी क्योंकि यह आपको हर प्रकार की मेहँदी छपाई मिल जाएगी. उनके पास 500 रुपये से लेकर 1 लाख तक कि डिजाइन है और यह दुकान पिछले 20 सालों से इसी कार्य के लिए मशहूर हैं।

[स्रोत- विकास कुमार]

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here