नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के विकास के लिये मिली मंजुरी : मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस

सिडको और मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा प्रा. लि. (एमआयएएल) कन्सेशनल करार पे मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिती में किये हस्ताक्षर. पुरे दुनिया में चुनिंदा हवाई अड्डा बहोत ही कम है ।

Devendra Fadnavis

‘ग्रीनफिल्ड’ हवाई अड्डा में से एक स्टेट ऑफ द आर्ट दर्जा का हवाई अड्डा आगे के विकास के लिये नवी मुंबई में बन रहा है । मुंबई महानगर प्राधिकरण ने दुसरा हवाई अड्डा नवी मुंबई में बन रहा है ।

इसका प्रमुख कारण ये है आगे की बढ़ती आबादी और आर्थिक क्षेत्र में होने वाली बडोतरी इन सबकी पूर्तता के लिये मुंबई मैं जगह की कमी नजर आ रही है ।

नवी मुंबई ‘ग्रीनफिल्ड’ हवाई अड्डा विकास काम के लिये (सिव्हिल एव्हीएशन) मंत्रालय, भारत सरकार और महाराष्ट्र राज्य मंत्रिमंडल दोनों ने विकास के काम के लिये मंजुरी दे दिये है ।

सिडको और मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा प्रा. लि. (एमआयएएल) कन्सेशनल करार पे मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस की उपस्थिती में किये हस्ताक्षर. निविदा मागं गयी थी । उसमें से एमआयएएल की निविदा को चुना गया ।

राज्य के मंत्रिमंडल ने इस निविदा को मंजुरी दियी । उस समय लेटर ऑफ अवॉर्ड दे दिया सिडको के वरिष्ठ अधिकारी भी इसमें शामील थे ।

[स्रोत- बाळू राऊत]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here