कश्मीर के हंदवाड़ा में तीन और बारामूला में दो आतंकियों को सेना ने किया ढेर, 1 गिरफ्तार

भारतीय सेना की सूझबूझ और सतर्कता से कश्मीर के हंदवाड़ा और बारामूला में सेना ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया जबकि एक आतंकी को जिंदा पकड़ने में कामयाब रहे हैं. इस मुठभेड़ में एक स्थानीय महिला की मौत हो गई. इंटेलिजेंस रिपोर्ट के अनुसार अभी और भी आतंकी इन इलाकों में छुपे होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं जिनके लिए सर्च ऑपरेशन जारी है.Indian Army attackसेना को रविवार इंटेलिजेंट रिपोर्ट मिली कि कश्मीर के हंदवाड़ा के उनीसू इलाके में आतंकवादियों के छुपे होने की संभावना है जिसके चलते सोमवार सुबह सेना ने सर्चिंग ऑपरेशन चलाया और एक घर में छिपे आतंकवादियों ने सेना द्वारा के लिए जाने पर सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जवाबी हमले में सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया मगर इस मुठभेड़ में एक स्थानीय महिला की भी गोली लगने से मौत हो गई जो उसी घर में मौजूद थी.

अभी सर्च ऑपरेशन को बंद नहीं किया गया है क्योंकि इंटेलिजेंस रिपोर्ट के अनुसार अभी और भी आतंकी इस इलाके में छुपे होने की आशंका है. राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) एस पी वैद्य ने बताया कि मारे गए सभी आतंकी पाकिस्तानी थे और इनका संबंध लश्कर-ए-तैयबा से था और तीनों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथियार बरामद किए गए.

उधर कश्मीर के ही बारामूला के हिस्सों में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच आधी रात को मुठभेड़ शुरू हो गई. जवानों ने अपनी सूझबूझ से कार्यवाही करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया तथा सेना एक आतंकी को जिंदा पकड़ने में भी कामयाब रही यहां भी इंटेलिजेंस रिपोर्ट के अनुसार अभी और आतंकी छुपे होने के कारण सर्च अभियान को जारी रखा गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साल सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में 210 आतंकियों को मार गिराया है हालांकि इन मुठभेड़ के बाद सोपोर, बारामूला, हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here