Assembly Election 2018: मेघालय में वोटिंग 20 फ़ीसदी से पार नागालैंड के टिजिट में मतदान केंद्र पर धमाका

सुबह से ही पूर्वोत्तर राज्य मेघालय और नागालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जोर-शोर से चल रहा है जो शाम 4:00 बजे तक कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न होगा. हालांकि इस कड़ी सुरक्षा के बीच भी नागालैंड के टीशर्ट में मतदान केंद्र पर धमाका हो जाने से एक व्यक्ति घायल हो गया है.Assembly Election 2018 meghalya and nagalaindआपकी जानकारी के लिए बता दें कि नागालैंड के दूरदराज के इलाकों में कुछ मतदान केंद्र जल्दी ही वोटिंग समाप्त कर देंगे अगर बात करें नागालैंड की तो 11बजे तक नागालैंड में 38 फ़ीसदी से ज्यादा और मेघालय में 20 फ़ीसदी से ज्यादा वोटिंग दर्ज की जा चुकी थी.

उधर CM टी आर जेलियांग का कहना है कि हमें उम्मीद है कि मतदान सुचारु रुप से संपन्न हो जाएंगे और हम फिर से पूर्ण बहुमत प्राप्त करेंगे और दूसरे की राज्य में शांति प्रबल होगी नागा राजनीति समाधान के लिए कदम भी उठाए जाएंगे.

[ये भी पढ़ें: मानवता पर सबसे बड़ा प्रहार और कुछ यूँ तब्दील हुए जापान के दो शहर लाशो में]

नागालैंड और मेघालय दोनों ही राज्यों में 60-60 सदस्यीय विधानसभा हैं मगर मतदान केवल 59-59 सीटों पर ही हो रहे हैं इसकी वजह यह है कि नगालैंड में जहां एक सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो निर्विरोध चुने जा चुके हैं वहीं मेघालय की विलियमनगर सीट पर एनसीपी उम्मीदवार जोनाथन संगमा की हत्या के कारण वहां चुनाव टाल दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here