ऑस्ट्रेलिया 276 पर ढेर जबाब में भारत ने 40 रन के अंदर गवाया पहला विकेट

Australia all out 276 in second inning India first wicket fell within 40 run

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ का दूसरा मुकाबला बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी मैदान पर खेला जा रहा है ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 276 रन बनाये इस तरह से भारत के पहली पारी 189 रनों के लिहाज से 87 रन की बढ़त है ऑस्ट्रेलिया के पास … जबाब में भारत ने दूसरी पारी में 39 रनों के योग पर अविनव मुकुंद का विकेट खो दिया है.

इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 06 विकेट खोकर 237 रन बना लिए थे, मैथ्यू वेड 25 और मिचेल स्टार्क 14 रन बनाकर खेल रहे हैं. इसी के साथ मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 48 रन की बढ़त ले ली थी,सोमवार का दिन दोनों ही टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

तीसरे दिन चिन्नास्वामी की पिच पर अतिरिक्त उछाल मिलेगा जिससे भारतीय गेंदबाजों को मदद मिल सकती है हालांकि पहले और दूसरे दिन भी उछाल था लेकिन वह निरंतर नहीं था और भारतीय गेंदबाज़ इसका अच्छे से फायदा भी नहीं उठा पाए थे.

चूंकि दो दिन के खेल के बाद अब पिच की दरारें खुलने लगी हैं तो असमान उछाल दिखना स्वाभाविक है. टीम इंडिया ने कल के दिन छह विकेट चटका दिए थे लेकिन अब भी ऑस्ट्रेलिया से पास चार विकेट शेष हैं साथ ही उन्होंने 48 रन की बढ़त भी पा ली है.

भारतीय गेदंबाजों को आज लंच से पहले ही मेहमान टीम के सारे विकेट गिराने होंगे. वहीं ऑस्ट्रेलिया बढ़त को एक बड़े स्कोर तक ले जाना चाहेंगी. इससे पहले, मैच के दूसरे दिन रविवार को मैट रेनशॉ (60) और शॉन मॉर्श (66) के अर्धशतक के सहारे ऑस्‍ट्रेलिया ने छह विकेट खोकर 237 रन बनाए थे.

दूसरे दिन ऑस्‍ट्रेलिया की बढ़त 50 रन के पार पहुंच चुकी थी रवींद्र जडेजा (तीन विकेट) अब तक टीम इंडिया के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे है लेकिन कप्‍तान विराट कोहली का उन्‍हें केवल 17 ओवर देने का फैसला कई सवाल खड़े कर गया. इस टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम की पहेली पारी 189 रन पर सिमट गयी थी.

भारत की और से सबसे ज्यादा लोकेश राहुल ने बनाये थे जिन्होंने 90 रन की शानदार पारी खेली थी. पहेली पारी में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लयोन ने 8 विकेट झटके थे,.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here