ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने रचा इतिहास, एक ही मैच में बना डाली 2 हैट्रिक

क्रिकेट की दुनिया में जब कोई गेंदबाज मैच में हैट्रिक बनाता है तो क्रिकेट जगत में खलबली मच जाती है परन्तु ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने एक ही मैच में 2 हैट्रिक बनाकर इस खलबली को दोगुना कर दिया है. मिचेल स्टार्क अपनी तेज और बेहतरीन लेंथ-लाइन वाली गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं.mitchell starcमिचेल स्टार्क एक मैच में 2 हैट्रिक बनाने वाले पहले गेंदबाज बने

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेलते हुए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कारनामा किया. उन्होंने एक ही मैच में अलग-अलग पारियों में दो हैट्रिक बना डाली. स्टार्क शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के एक ही मैच में दो हैट्रिक बनाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं जबकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट की बात की जाए तो इससे पहले 7 मौके ऐसे आए हैं जब किसी गेंदबाज ने एक ही मैच में दो हैट्रिक बनाई हो.

आपकी जानकारी के लिए बता दें मिचेल स्टार्क ने इस उपलब्धि को हासिल करके ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह बनाने की दावेदारी को और मजबूत कर दिया है. जबकि पिछले 40 साल में इस उपलब्धि को हासिल करने वाले स्टार्क पहले गेंदबाज भी बने.

दोनों पारियों में इस तरह बनाई हैट्रिक

मिचेल स्टार्क वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी का 67वां ओवर लेकर आए उन्होंने चौथी गेंद पर जेसन बेहरेन्डॉर्फ को बोल्ड किया. उसके बाद मिचल स्टार्क ने अगली गेंद पर नये बल्लेबाज डेविड मूडी को शून्य पर एलबीडबल्यू किया ओवर की अंतिम गेंद पर साइमन मैकिन को बोल्ड कर हैट्रिक पूरी की.

दूसरी पारी में मिचेल स्टार्क ने पहला शिकार भी जेसन बेहरेन्डॉर्फ को आउट करके किया जबकि डेविड मूडी को आउट करके दूसरा विकेट लिया. डेविड मूडी को आउट करके स्टार्क का ओवर खत्म हो गया उसके बाद जब स्टार्क अपना अगला ओवर लेकर आए तो पहली ही गेंद पर उन्होंने जोनो वेल्स को कैच आउट कराकर मैच की दूसरी हैट्रिक पूरी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here