बाबर आजम ने सिर्फ 26 गेंद में जड़ा क्रिकेट के इतिहास का सबसे तेज शतक

कहते हैं क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, क्रिकेट के दुनिया में कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता कोई भी बल्लेबाज या गेंदबाज ऐसा कर जाता है जिसकी किसी को उम्मीद नहीं होती है कुछ ऐसा ही हुआ शाहिद अफरीदी फाउंडेशन टी10 चैरिटी मैच में. शाहिद अफरीदी ग्रीन टीम के खिलाड़ी बाबर आजम ने क्रिकेट के इतिहास का सबसे तूफानी शतक जड़ डाला. हालांकि यह मैच राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय लेवल का नहीं था यह मैच सिर्फ शाहिद अफरीदी फाउंडेशन चैरिटी के लिए खेला जा रहा था.Babar Azam scored the fastest century in just 26 ballsबाबर आजम ने सिर्फ 26 गेंदों में जड़ा शतक

रविवार को शाहिद अफरीदी फाउंडेशन की रेड और ग्रीन टीम के बीच T10 मैच खेला गया जिसमें रेड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 201 रन बनाएं. रेड टीम की ओर से शोएब मलिक ने बाबर आजम की लगातार 6 गेंदों में 6 छक्के लगाकर 20 गेंदों में 84 रन की पारी खेली जिसकी मदद से रेड टीम ने 201 रन का विशाल स्कोर बनाया. जवाब में ग्रीन टीम के बल्लेबाज बाबर आजम ने अपनी पारी के दौरान 26 गेंदों का सामना करते हुए शानदार शतक जड़ डाला.

फैसलाबाद के मैदान में खेले गए शाहिद अफरीदी फाउंडेशन T10 चैरिटी मैच में बाबर आजम ने इस प्रकार हिटिंग की जिसे देखकर पूरा क्रिकेट मैदान उनके बल्लेबाजी का दीवाना हो गया उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान 7 चौके और 11 शानदार छक्के जमाए. आपकी जानकारी के लिए बता दें इस मैच की पहली पारी में रेड टीम के बल्लेबाज शोएब मलिक ने बाबर आजम के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे शायद इसका गुस्सा बाबर आजम ने इसी मैच में निकाला और मात्र 26 गेंदों में तूफानी शतक जड़ डाला.

202 रन का लक्ष्य मिलने के बाद शाहिद अफरीदी ग्रीन टीम को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी और बाबर आजम ने वही किया, बाबर आजम ने छक्के-चौकों की बरसात कर रेड टीम के गेंदबाजों की हालत खराब कर दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here