ODI क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज

अगर क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने की बात की जाए तो बिना सोचे समझे कोई भी सचिन तेंदुलकर का नाम ही लेगा, किन्तु जो रिकॉर्ड आज हम आपको बताने जा रहे हैं इसमें सचिन तेंदुलकर का नाम दूर-दूर तक नहीं आता है. सचिन के नाम सिर्फ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड है उन्होंने अपने करियर में 51 शतक जमाये थे.Rose Taylor

किन्तु आज हम आपको ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने वनडे मैचों में लगातार सबसे ज्यादा शतक जमाए हैं.

1- एबी डीविलियर्स (3 शतक):

क्रिकेट की दुनिया में 360 के नाम से विख्यात एबी डिविलियर्स ने 2010 में भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीन मैच खेलते हुए वनडे करियर में लगातार तीन शतक जमाए थे.

2- हर्शल गिब्स (3 शतक):

साउथ अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने सन 2002 में लगातार तीन वनडे मैचों में तीन शतक जमाए थे. अगले साल 2003 में हर्शल गिब्स ने हॉलेंड के खिलाफ एक ओवर में छह-छक्के लगाए थे.

3- रॉस टेलर (3 शतक):

रॉस टेलर ने सन 2014 में लगातार तीन शतक जमाकर इस क्लब में एंट्री की थी. उन्होंने इन तीन शतकों में से 2 शतक भारत के खिलाफ और एक शतक पाकिस्तान के खिलाफ लगातार तीन मैचों में तीन शतक लगाकर ये कारनामा किया था.

[ये भी पढ़ें: फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप शेड्युल, जानिए कब और कहां होंगे मैच]

4- क्विटंन डीकॉक (3 शतक):

साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर ने 2013 में भारत के खिलाफ लगातार तीन मैचों में तीन शतक लगाए थे.

5- सईद अनवर (3 शतक):

पाकिस्तान के बल्लेबाज सईद अनवर ने 1993 में अपने ही देश के खिलाडी जहीर अब्बास के रिकॉर्ड की बराबरी की थी उन्होंने लगातार तीन वनडे मैचों में तीन शतक लगाए थे.

6- जहीर अब्बास (3 शतक):

जिस समय वनडे क्रिकेट बहुत कम खेला जाता था उस समय पाकिस्तान के जहीर अब्बास ने भारत के खिलाफ 1982 में लगातार तीन वनडे मैचों में तीन शतक लगाने का कारनामा किया था.

7- कुमार संगाकारा (4 शतक):

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा लगातार शतक जमाने का कारनामा कुमार संगकारा के नाम है उन्होंने वर्ल्ड कप 2015 में लगातार चार मैचों में 4 शतक जमाए थे अब तक यह रिकॉर्ड कुमार संगकारा के नाम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here