फिल्म रिलीज होने से पहले जाने ‘रानी पद्मावती’ के बारे में ये खास जानकारी

जी हाँ, जिस फिल्म का सबको बेसब्री से इंतजार हो रहा था संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का आज पहला पोस्टर रिलीज हो गया है. फिल्म 1 दिसंबर 2017 को सिनेमाघरों में आएगी, इस फिल्म में मुख्य किरदार दीपिका पादुकोण निभा रही हैं उनके साथ रणबीर कपूर और शाहिद कपूर भी अपनी एक्टिंग का जौहर दिखाएंगे.RAni padmawati21 सितम्बर को रिलीज हुए पहले पोस्टर में दीपिका पादुकोण ‘रानी पद्मावती’ हाथ जोड़े खड़ी है लोगों ने इस पोस्टर को काफी पसंद किया है और आज सुबह से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

विवादों में गिरी रही है फिल्म पद्मावती

फिल्म को रिलीज होने में अभी 2 महीने से ज्यादा का वक्त है इस फिल्म की जबसे शूटिंग शुरू हुई है तब से ही विवादों से घिरी हुई है. क्योंकि चित्तौड़ की रानी पद्मावती के ऊपर यह फिल्म बनाई जा रही है जिसमें लोगों का कहना है कि पुराने इतिहास को इस फिल्म में तोड़-मरोड़कर और दूसरे तरीके से दिखाने की कोशिश की जा रही है.

[ये भी पढ़ें: इस हॉलीवुड फिल्म ने महज तीन दिनों मे तोड़े सारे रिकॉर्ड, कमाए 1000 करोंड़ के पार]

पद्मावती फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली इन विवादों का शिकार हो चुके हैं फिल्म की शूटिंग के दौरान जयपुर में उनके साथ विरोध कर रहे लोगों ने हाथा पाई कर दी थी मामला इतना बढ़ गया था, संजय लीला भंसाली को कुछ दिनों के लिए शूटिंग रोकनी पड़ी, तो आइए फिल्म से जुड़े कुछ ऐसे ही रोचक आपको बताने जा रहे हैं-

  • इतिहास की माने तो 1540 ईस्वी में मलिक मोहम्मद जायसी ने महाकाव्य ‘पद्मावत’ लिखा था जिसमें बताया गया पद्मावती चित्तौड़ के राजा रावल रतन सिंह की पत्नी थी, किन्तु विरोध करने वालों का सवाल है कि क्या इतिहास के पन्नों में रानी पद्मावती का नाम है या महज एक साहित्य किरदार पर निर्भर है?
  • संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की कहानी की प्रमाणिकता भी इतिहासकारों के अनुसार सही नहीं है उनका यह मानना है की इतिहास के पन्नों में पद्मावती किरदार के नाम का कोई जिक्र नहीं मिलता है अगर उनकी माने तो पद्मावती सिर्फ एक साहित्यिक किरदार थी.
  • महाकाव्य पद्मावत के अनुसार रानी पद्मावती अपने सौंदर्य के लिए जानी-जाती थी उनमें खूबसूरती कूट-कूट कर भरी हुई थी. उनकी खूबसूरती के चाहने वालों में एक नाम दिल्ली के शासक अलाउद्दीन खिलजी का नाम भी आता था, अलाउद्दीन खिलजी ने उन्हें पाने के लिए चित्तौड़ पर हमला भी किया था.

इस लिहाज से भले ही इतिहास में कुछ लिखा हो किन्तु यह एक फिल्म है और जब यह सिनेमाघरों में आएगी तो ये माना जा रहा है कि लोगों को बहुत पसंद आने वाली है फिल्म 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here