अंतरराष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल का भूमिपूजन हुआ संपन्न

मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फड़नवीस और केंद्रीय मंत्री जहाज मंत्री श्री नितिन गडकरी मुंबई को जागतिक क्रूझ डेस्टिनेशन के रूप में मान्यता प्राप्त होने वाले नए अंतरराष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल के फाउंडेशन समारोह पर मौजूद थे।

International cruise terminal

देश के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल परियोजना की लागत 300 करोड़ रुपये है और यह दिसंबर 2019 तक पूरा हो जाएगा। इस माध्यम से 7 लाख पर्यटक हर साल बढ़ रहे हैं। भारत में क्रूज परिवहन को बढ़ावा देने के लिए 6 क्रूज टर्मिनल बनाने का निर्णय लिया गया था इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि सरकार का विकास पूरे जोरों पर है, ये कह रहा है कि यह विकास पानी, जमीन, आकाश और पाताल है। जलवाहतूक, सड़कों, विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाएं, नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, और यहां तक ​​कि भूमिगत मेट्रो भी पूरे जोरों पर चल रहे हैं।

उन्होंने केंद्र सरकार और नितिन गडकरी को आम मुंबई के लिए पूर्वी तट खोलने के लिए धन्यवाद किया। इससे पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी, और बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन भी होगा। मुंबई और राज्य की सकल घरेलू उत्पाद इस से बढ़ेगी। सागरमाला परियोजना के माध्यम से प्रधान मंत्री बंदरगाह आधारित विकास के नरेंद्र मोदी के सपने को महसूस करने के लिए तीव्र प्रयास किए जा रहे हैं।

International cruise terminal

हम मार्च तक आरओ अवधि के कार्य को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। यह यातायात का बोझ कम करेगा और ईंधन को बहुत बड़ा बचाएगा। राज्य सरकार के पास विकास प्रक्रिया के लिए बीपीटी प्राधिकरण देने का इरादा है। कचरे को संपत्ति में बदलने के लिए एक प्रयास किया जाएगा मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अधिक निवेश आकर्षित करने, पर्यटन को बढ़ाने, और इस वित्तीय गतिविधि पर व्यय में वृद्धि करने के सभी प्रयास।

[स्रोत- बाळू राऊत]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here