जन्मदिन विशेष: फिल्म धूम एवं युवा से सिनेप्रेमियों के बीच खासे चर्चित हुए अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन, वर्ष 2004 में आई फिल्म घूम और युवा से सिनेप्रेमियों के बीच खासे चर्चित हुए। फिल्म में उनके अभिनय की सभी ने तारीफ की। वैसे अभिषेक बच्चन ने अपनी फिल्मी सफर की शुरुआत 2000 में जेपी दत्ता निर्देशित फिल्म रिफ्यूजी से की लेकिन उन्हें कोई बहुत बड़ी सफलता हाथ नही लगी। लेकिन उस फिल्म में करीना कपूर के अभिनय की तारीफ हुई।abhishek bachchan5 फरवरी 1976 को महाराष्ट्र मुम्बई में जन्में अभिषेक बच्चन किसी पहचान मोहताज नहीं हैं क्योंकि उनके पिता अमिताभ बच्चन बॉलिवुड के सबसे बड़े सुपर स्टार हैं। सिनेप्रेमी आज भी उनके अभिनय के कायल हैं। वही उनकी माता जया बच्चन अपने जमाने की सफल अभिनेत्री रह चुकी हैं। जबकी अभिषेक बच्चन के दादा जी भारतीय साहित्य के सुप्रसिद्ध साहित्यकारों में से एक थे। वहीं उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय पूर्व मिस वर्ल्ड एवं सुप्रसिद्ध अभिनेत्री हैं।

[ये भी पढ़ें: फिल्मों में आने से पहले ट्रक ड्राइवर हुआ करते थे जैकी श्रॉफ]

अभिषेक बच्चन को पहला नेशनल अवार्ड बतौर निर्माता फिल्म पा के लिए मिला। वर्ष 2005 उनके लिए सफलता की दृष्टि से काफ़ी धमाकेदार रहा क्योंकि इस वर्ष उन्होंने ने बंटी और बबली, सरकार, दस एवं ब्लफमास्टर जैसी हिट फिल्में दर्शकों को दी। पुनः 2006 में सबसे ज्यादा कारोबार करने वाली फिल्म कभी अलविदा न कहना बॉलीवुड को दी। साथ ही ढाई अक्षर प्रेम के, तेरा जादू चल गया, हां मैंने भी प्यार किया हैं, ओम जय जगदीश हरे, एलओसी कारगिल इत्यादि फिल्मों में अभिषेक बच्चन के काम तारीफ हुई।

[ये भी पढ़ें: लाजवाब वहीदा रहमान की जिंदगी की अनछुए पहलू]

कई अभिनेत्री के साथ उनका नाम जुड़ा लेकिन अंततोगत्वा ऐश्वर्या राय संग सात फेरे लेकर तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया। अभिषेक बच्चन आज भी बॉलीवुड में सक्रिय हैं। उनके जन्मदिन के शुभ अवसर पर ईश्वर से हमारी कामना हैं कि वे अपने पिता अमिताभ बच्चन के समान बॉलीवुड में एक लम्बी और सफल पारी खेले एवं अपने पिता के बाद एंग्री यंग मैन की उपाधि प्राप्त करें ।

[स्रोत- संजय कुमार]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here