बर्थडे स्पेशल: जैसी करनी वैसी भरनी में बाल कलाकार नील नितिन मुकेश का जन्मदिन

प्रेम रतन धन पायो जैसी सुपरहिट फिल्म में सलमान खान के साथ स्क्रीन शेयर करने वाले नील नितिन मुकेश का जन्म 15 जनवरी 1982 को मुंबई में हुआ था.

Neil Nitin Mukesh's birthday

नील नितिन मुकेश का संबंध बॉलीवुड से बहुत ही पुराना है क्योंकि नील नितिन मुकेश हिंदी सिनेमा के मशहूर गायक मुकेश के लगते हैं. नील के पिता जी का नाम नितिन मुकेश माथुर है जो कि बॉलीवुड के बेहद जाने माने सिंगर है.

खबरों के अनुसार नील नितिन मुकेश अपने प्राथमिक शिक्षा मुंबई में स्थित ग्रीनलान हाईस्कूल से पूरी की है. नील नितिन मुकेश ने ग्रेजुएशन कॉमर्स से कंप्लीट किया है. जैसा हम सब जानते हैं कि नील नितिन मुकेश ने बाल कलाकार के रूप में भी कुछ फिल्में की हैं जिनमें से जैसी करनी वैसी भरनी काफी लोकप्रिय हुई थी.

नील नितिन मुकेश ने अभिनेता के तौर पर जॉनी गद्दार में पहली वह काम किया था. जैसा हम सब जानते हैं कि नील नितिन मुकेश का पूरा परिवार संगीत से भरा हुआ है. मगर नील नितिन मुकेश ने अपने फैशन को ध्यान रखते हुए अपना कैरियर संगीत के बजाए एक्टिंग को चुना.

नील कहते हैं कि भले ही मेरा पूरा परिवार संगीतकारों से भरा है और मुझे संगीत बहुत पसंद भी है पर एक्टिंग करना मेरा फैशन है और मैं अपने फैशन के साथ आगे बढ़ना चाहता हूं ना कि अपने शौक को पूरा करने के लिए. नील नितिन मुकेश ने अपने एक्टिंग करियर को आगे बढ़ाने के लिए 4 महीने का एक्टिंग क्लास भी किया है. नील बताते हैं कि उन्होंने एक्टिंग करने की यह कला अनुपम खेर से भी सीखा है जो कि बॉलीवुड के महान अभिनेताओं में से एक हैं.

नील नितिन मुकेश को उनकी पहली फिल्म जॉनी गद्दार के लिए फिल्मफेयर द्वारा बेस्ट न्यू कमर के लिए नॉमिनेट भी किया गया था साथ ही इस फिल्म में नील नितिन मुकेश को काफी सराहा गया. इसके बाद नील नितिन मुकेश ने 2009 मैं बिपाशा बसु के ऑपोजिट आ देखे जरा में काम किया. यह फिल्म फिल्म उनके पहली फिल्म जितनी कमाल नहीं कर पाई और सामान्य औसत पर ही रुक गई.

इसके बाद नील नितिन मुकेश ने कबीर खान की न्यू यॉर्क मैं काम किया जिसमें उनके साथ जॉन इब्राहिम तथा कैटरीना कैटरीना कैफ के साथ तिगड़ी बनाई थी. इस फिल्म के लिए नील नितिन मुकेश को फिल्म फेयर द्वारा सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए दूसरी बार नामांकित हुए.

इसके बाद नील नितिन मुकेश ने बॉलीवुड में बहुत सी फिल्में की पर उनकी कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई और एक के बाद एक सभी फिल्में फ्लॉप होती चली गई. नील नितिन मुकेश ने सूरज बड़जात्या की प्रेम रत्न धन पाओ में सलमान खान के भाई का रोल किया था जो काफी सराहनीय रहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here