जन्मदिन स्पेशल: जब दोबारा इश्क में पड़े फरहान अख्तर तो हिना ईरानी को याद आयी अपनी जिंदगी

9 जनवरी 1974 को जन्मे फरहान अख्तर आज 44 वर्ष के हो गए है। अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, पार्शव् गायक तक की भूमिका अदा कर फ़िल्मी जगत में अपनी एक विशेष पहचान बनाने वाले फरहान अख्तर के जन्मदिन पर हम आपको उनके जीवन से जुडी कुछ विशेष बातों से अवगत करवाएंगे। farhan akhtarफरहान अख्तर के पिता जावेद अख्तर एवं माता का नाम हिना ईरानी है। इनकी पत्नी का नाम अधुना अख्तर एवं बच्चे अकीरा अख्तर और शाकया अख्तर है। फरहान को उनके अभिनय और dirction के लिए फिल्मफ़ेयर अवार्ड भी मिल चुका है।

क्लब में देखा पहली बार देखा अधुना को हुआ प्यार और की शादी

फरहान अख्तर ने अपने एक इंटरव्यू में अधुना के साथ अपनी लव स्टोरी का जिक्र करते हुए बताया है कि वो अपनी एक दोस्त के साथ क्लब में गये थे वहा उन्होंने अधुना को अपनी धुन में एक ऊर्जावान डांस करते देखा और वही उनको दिल दे बैठे। उसके बाद वो अधुना के हेयर सैलून में अपने बालों को अलग अलग रंगों में रंगवाने जाते थे। और एक दिन उन्होंने बहुत ही रोमांटिक अंदाज़ से अधुना को purpose कर दिया था।

मै दुनिया का पहला वो बच्चा हु स्कूल टाइम से पहले उठता था: फरहान

फरहान ने एक बार कहा था कि मै शायद दुनिया का पहला बच्चा हु जो स्कूल टाइम से पहले उठता था। और सुबह सुबह टेलीविजन के सामने बैठ कर अपनी मन पसन्द फिल्में देखता था। और शायद मेरे परिवार को भी उस वक्त शक हो गया होगा की मै फिल्मों मे ही जाना चाहता हूँ।

DON-2 के वक्त थोड़ा हुआ था दुःख

DON-2 के बारे हमे पता है। एक सुपर हिट मूवी थी। पर उससे पहले जो समस्या हुई उसके बारे में शायद आपको नही पता है। फरहान अख्तर ने अपने एक interview में इसके बारे में बात करते हुए कहते है,की अपने Don फिल्म से सारे अधिकार बर्मन फिल्म्स से लिए थे। और वो डील बहुत पारर्दर्शी तरीके से हुई थी। उसके बाद भी उन लोगो ने केस फाइल किया तो थोड़ा दुःख हुआ। पर बाद में हाइकोर्ट ने हमारे हक में फैसला दिया। फिल्म रिलीज़ हुई और हिट भी रही।

माँ-पापा से सीखा है, सुधार करते रहो: फरहान

फरहान अख्तर कहते है कि मै कभी भी अपने का से सन्तुष्ट नही होता हूं। जब मै कभी कुछ लिखता हूं। उसके बाद अगर मै उसे पढ़ता हूं और मुझे उसमे सुधार की जरूरत लगे तो मै करता हूँ। ये मैंने अपनी माँ पापा से सीखा है, कि लिखने के बाद अगर उसकी प्रशंसा भी कर दे, फिर भी आपको लगे की इसमे सुधार की जरूरत है, तो आपको उसमे सुधार करना चाहिए।

जब श्रदा कपूर को दिल दे बैठे थे, फरहान अख्तर

साल 2016 में फरहान अख्तर के श्रदा कपूर के साथ रिश्ते होने की भी खबर मीडिया में छाई रही थी। कहा जाता है कि श्रदा कपूर फरहान के प्यार में इस कदर पागल हो गई थी कि उन्होंने अपने पिता शक्ति कपूर का घर छोड़कर फरहान के साथ रहना शुरू कर दिया था। परंतु सात वे दिन ही शक्ति कपूर ने विलेन का अपना रोल निभाते हुए बेटी श्रदा कपूर को जबरदस्ती वापस घर ले गए थे।

फरहान की माँ हिना ईरानी ने भी इसमे विलेन की भूमिका अदा की थी और उन्होंने फरहान की इस हरकत की वजह से फरहान से नाराज़ भी रही थी। एक मनोरंजन साइट के अनुसार हिना ईरानी श्रदा कपूर के चेहरे से नफरत करती है, शायद ये हो सकता है कि श्रदा और फरहान के रिश्ते की वजह से भी वो श्रदा कपूर से नफरत करती हो। क्योंकि कहा जाता है कि हिना ईरानी को फरहान की पत्नी अधुना बहुत पसंद है। या फिर हिना नहीं चाहती थी अधुना कि जिंदगी हिना और जावेद कि तरह बने.

शायद हिना ईरानी के श्रदा कपूर के पसन्द न करने के कारण ही फरहान के पिता जावेद अख्तर के 72 वे जन्मदिन की पार्टी में बालीवुड का हर बड़ा सितारा मौजूद रहा पर फरहान की दोस्त श्रदा कपूर नही। ये कुछ बाते जो फरहान अख्तर ने बताई है, कुछ जो खबरों में आई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here