बारामती तालुका की सबसे बडी ग्रामपंचायत माळेगाव बुद्रुक पर भाजपा ने लहराया अपना झंडा

पुणे जिले के बारामती तालुका की सबसे बडी ग्रामपंचायत माळेगाव बुद्रुक पर भाजपा ने लहराया अपना झंडा सोमवार को सरपंच पद के चुनाव में जयदीप विलास तावरे ने 1 मत से जीत दर्ज कर दी। और सरपंच पद की खुर्ची को जीत लिया । तावरे को 9 वोट मिल गये । और उनके विरोधक राजेंद्र चव्हाण को 8 वोट मिल गये ।

ग्रामपंचायत माळेगाव बुद्रुक पर भाजपा ने लहराया अपना झंडा

पिछले एक महिने से चल रहे इस खेल में आखिर सोमवार को खत्म हो गयी । इस चुनाव की जीत राष्ट्रवादी कॉंग्रेस पार्टी के लिये महत्वपूर्ण थी । ये हार शरद पवार के लिये किसी धक्के से कम नहीं है । माळेगाव बुद्रुक के पूर्व सरपंच जयदीप विलास तावरे ने अपने निर्धारित समय और कालावधी में अपना इस्तीफा नहीं देने के वजह से उनके ऊपर अविश्वास का ठराव रख दिया था ।

माळेगाव बुद्रुक के 12 सदस्य अज्ञात वास में चले गये थे। जयदीप विलास तावरे को किसी भी प्रकार से उनको सरपंच पद से हटाने के लिये सदस्योने ठाम लिया था । इससे माळेगाव बुद्रुक में बडा राजकीय भूकंप हो गया । ईस घटना क्रम को देखने के बाद सरपंच पद भाजप के पास जायेगा । ये बात महाराष्ट्र राज्य के माजी उपमुख्यमंत्री अजित पवार के ध्यान में आयी ।

उन्होंने इसमें अपनी रुची डाल दी। जिला परिषद सदस्यां रोहिणी तावरे के पती रविराज और माळेगाव कारखाना के माजी अध्यक्ष बाळासाहेब तावरे इनके भतीजे रणजीत अशोक तावरे इनका मनोमिलन करके दिया । इस वजह से एक बार ऐसा लागता था । की राष्ट्रवादी के पकड से ग्रामपंचायत नहीं जायेगी ।

[स्रोत- बाळू राऊत]PhirBhiNews Whatsapp Banner

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here