बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक, स्टार्स को देने पड़े करोड़ों

Bollywood's most expensive divorce

बॉलीवुड की इस रंगीन और हसीन दुनिया में रिश्तों के बनने और टूटने का सिलसिला चलता आ रहा है। बॉलीवुड के इन स्टार्स ने शादी तो अपनी मर्जी से की लेकिन उसकी कीमत को चुकाने के लिए इनकी मर्जी नहीं चली। जिन सितारों ने तलाक लिया उन्हें एलिमनी के रूप में इतनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ी जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएँगे। आइये हम आपको बताते है कि इन एक्टर्स की कितनी रकम चुकानी पड़ी।

ऋतिक रोशन और सुजैन

बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर ऋतिक रौशन और उनकी पत्नी सुजैन की तलाक की खबरे काफी दिनों से सुनने को मिल रही थी। लेकिन जब इनका तलाक हुआ तो पूरी इंडस्ट्री हैरान रह गयी। अपने तलाक होने की खबर खुद ऋतिक ने दी थी खबरों की मने तो दोनों के बीच दूरियां फिल्म ‘काइट्स’ की रिलीज़ के बाद से ही शुरू हो गई थी। दोनों साल 2014 में अलग हो गए थे और सुजैन ने अलग होने के लिए एलीमनी के तौर पर 400 करोड़ रुपए की मांग की थी। खबरें के मुताबिक ऋतिक ने सुजैन को एलीमनी के रूप में 380 करोड़ रुपए दिए थे। लेकिन तलाक के लेने के पीछे क्या कारण था इसका पता आज तक नहीं चल पाया है।

आमिर खान और रीना दत्ता

आमिर खान बॉलीवुड के एक मात्र ऐसे एक्टर है जो अपनी हर फिल्म के लिए जी जान से मेहनत करते है। वैसे तो आमिर खान और रीना दत्ता ने अपने माता पिता की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की थी। लेकिन दोनों के रिश्ते की गाड़ी ज्यादा दिन तक नहीं चल पाई। दोनों की शादी 1986 में हुई थी और 2002 में दोनों ने अलग होने का फैसला भी कर लिया था। रीना को दी गई एलिमनी की कीमत करीबन 50 करोड़ रूपए थी।

सैफ अली खान और अमृता सिंह

वैसे तो सैफ अली खान को छोटे नवाब के नाम से भी जाना जाता है। सैफ अली खान ने अमृता सिंह से शादी की थी। दोनों की उम्र में काफी अंतर भी था। सैफ अली खान और अमृता सिंह की उम्र में करीब 12 साल का अंतर था। दोनों शादी के बाद 13 साल तक साथ रहे लेकिन बाद में दोनों ने तलाक लेने का फैसला कर लिया था। अमृता सिंह को दी गई एलीमनी के रूप में रकम उस समय करीब 5 करोड़ रुपये थी।

संजय दत्त और रिया पिल्लै

ऐसा बताया जाता है की संजय दत्त का शादी के बाद भी अफेयर मान्यता के साथ चल रहा था। रिया उस समय लीएंडर पेस के साथ थी। कहा जाता है कि इस रिश्ते के खत्म होने में संजय दत्त की कोई गलती नहीं थी। दोनों का जल्द ही तलाक हो गया था। अलीमनी के रूप में संजय ने रिया को सी-फेसिंग लग्जरी अपार्टमेंट, एक लग्जरी कार और 7 करोड़ का हर्ज़ाना देना पड़ा था।

आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना

आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना बचपन के दोस्त थे। दोनों ने दोस्ती के रिश्ते को पति पत्नी के रिश्ते में बदल दिया था। बाद में दोनों ने तलाक लेने का फैसला किया। आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना के तलाक का केस काफी दिनों तक कोर्ट में चलता रहा। दोनों के तलाक की वजह रानी मुखर्जी को भी माना जाता है। तलाक के लिए पायल ने एलीमनी के रूप में बड़ी रकम की मांग की थी। बाद में दोनों का तलाक हो गया लेकिन एलीमनी के रूप में पायल को कितनी रकम मिली इसकी जानकारी आज तक किसी को नहीं है।

करिश्मा कपूर और संजय कपूर

बॉलीवुड की खुबसूरत एक्ट्रेस करिश्मा कपूर और संजय कपूर की शादी 2003 में हुई थी। दोनों ने जल्दी ही तलाक लेने का निर्णय ले लिया था कहा जाता है कि करिश्मा अपनी शादी शुदा ज़िन्दगी से खुश नहीं थी। करिश्मा ने तलाक के बाद 7 करोड़ रुपए की मांग की थी। संजय कपूर को यह रकम एलीमनी के रूप में करिश्मा को देनी पड़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here