गेंदबाज आकाश चौधरी ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास, बिना रन दिए चटकाए 10 विकेट

अगर आप एक क्रिकेट फैन हैं तो आपके दिमाग में एक चीज जरूर आती होगी क्या यह रिकॉर्ड नहीं टूटेगा. परंतु ऐसा नहीं है रिकॉर्ड तो बनते ही टूटने के लिए हैं यह कभी किसी ने नहीं सोचा होगा कि कोई गेंदबाज टी20 क्रिकेट में विरोधी टीम के 10 विकेट लेगा. हालांकि ऐसा संभव है किन्तु अगर यह कहा जाए कि बिना कोई रन दिए 10 विकेट लेने हैं तो शायद थोड़ा सा असंभव लगता है. लेकिन ये असंभव काम अब संभव हो गया है राजस्थान के गेंदबाज आकाश चौधरी ने टी20 क्रिकेट में बिना कोई रन दिए विरोधी टीम के 10 विकेट चटकाए. Aakash chaudharyजैसा की हम सभी जानते हैं क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है क्रिकेट के मैदान में कभी भी कोई भी बल्लेबाज कोई भी शॉट खेल सकता है कोई भी गेंदबाज किसी का भी विकेट ले सकता है. क्रिकेट मैच से पहले या मैच के दौरान कोई भी अनुमान नहीं लगाया जा सकता कि कौन सी टीम मैच को जीतने वाली है.

जयपुर के मैदान में स्वर्गीय भावेर सिंह टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है जिसमें दिशा क्रिकेट एकेडमी और पर्ल एकेडमी के बीच टी20 मैच खेला गया. दिशा क्रिकेट एकेडमी के गेंदबाज आकाश चौधरी ने पर्ल एकेडमी के खिलाफ बिना कोई रन दिए 4 ओवर में 10 विकेट चटकाए, पर्ल एकेडमी की पूरी टीम 7 ओवर में 32 रन पर सिमट गई. इससे पहले दिशा क्रिकेट एकेडमी ने पहले बल्लेबाज करते हुए 20 ओवर में 156 रन बनाए थे. टॉस जीतकर पर्ल एकेडमी ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था.

इस मैच से पहले किसी को भी यह अंदाजा नहीं था कि 15 साल का गेंदबाज आकाश चौधरी इस मैच में विरोधी टीम के सभी विकेट हासिल कर लेगा. आकाश चौधरी ने यह असंभव काम संभव कर दिखाया उन्होंने 4 ओवर में बिना कोई रन दिए 10 विकेट लिए इसके साथ ही उन्होंने इस मैच में हैट्रिक भी बनाई.

आपकी जानकारी के लिए बता दे ऐसा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी हो चुका है जब अनिल कुंबले ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में पाकिस्तान के खिलाफ 74 रन देकर 10 विकेट चटकाए थे किन्तु ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी गेंदबाज ने बिना रन दिए 10 विकेट चटकाए हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here