मैच ड्रा होने से कप्तान कोहली नहीं तोड़ पाए, पोंटिंग का सबसे ज्यादा मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच राजधानी दिल्ली में खेला गया. बुधवार को टेस्ट मैच के पांचवें दिन मैच बिना किसी परिणाम के खत्म करना पड़ा. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने श्रीलंका को 1-0 से हराया. दिल्ली टेस्ट मैच ड्रा होने की वजह से कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए, हालांकि टीम इंडिया ने लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की. kohli and viratविराट चूके, 1 साल में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड

कप्तान विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में साल 2017 में टीम इंडिया को 31 अंतर्राष्ट्रीय मैच जिताएं हैं उन्होंने 1 साल में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैचों में जीत दर्ज करने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी की. दिल्ली टेस्ट मैच ड्रॉ होने की वजह से कप्तान कोहली इस रिकॉर्ड को तोड़ने में नाकाम रहे अगर यदि भारतीय टीम दिल्ली टेस्ट मैच को जीत लेती तो यह वर्ल्ड रिकॉर्ड कप्तान विराट कोहली के नाम हो जाता.

कोहली अब नहीं तोड़ पाएंगे इस रिकॉर्ड को

हालांकि अभी साल 2017 खत्म होने में काफी समय है और टीम इंडिया को 6 मैच भी खेलने हैं किंतु विराट कोहली इन मैचों में भारत की कप्तानी नहीं करेंगे इस वजह से विराट कोहली रिकी पोंटिंग के इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाएंगे, क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में कप्तान विराट कोहली नहीं खेलेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें सबसे ज्यादा 1 साल में अंतरराष्ट्रीय मैच जीतने के रिकॉर्ड के मामले में श्रीलंका के पूर्व कप्तान सनथ जयसूर्या दूसरे नंबर पर हैं उन्होंने साल 2001 में 29 मैचों में जीत दर्ज की थी जबकि 2003 और 2007 में रिकी पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी 29 में जीते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here