टेस्ट के पहले दिन शून्य पर आउट हुए कप्तान कोहली, बना डाला ये अनचाहा रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच कोलकाता के मैदान में बृहस्पतिवार से शुरु हो चुका है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर 17 रन बनाए, इस मैच में सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली शून्य पर आउट हुए. पहली पारी में जैसे ही विराट कोहली शून्य पर आउट हुए तो उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड हो गया जो शायद कोई भी खिलाड़ी बनाना नहीं चाहेगा.Live mint[Image Source: LiveMint]

कोहली 2017 में 5 बार शून्य पर आउट हो चुके है

कप्तान विराट कोहली जब भी क्रीज पर उतरते हैं, चाहे क्रिकेट का कोई सा भी प्रारूप हो दर्शक हमेशा उनसे रनों की बरसात की उम्मीद करते हैं किन्तु श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कोलकाता के मैदान में विराट कोहली ने 11 गेंदों का सामना लिया परन्तु सुरंगा लकमल की बेहतरीन गेंदबाजी को समझ नहीं पाए और एलबीडब्ल्यू आउट होकर मैदान से बाहर चले गए. इस प्रकार वह 2017 में पांचवी बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शून्य पर आउट हुए इससे पहले खुद विराट कोहली 2011 में चार बार क्रिकेट के अंतर्राष्ट्रीय पारी में शून्य पर आउट हुए थे.

पूर्व कप्तान कपिल देव के रिकॉर्ड की बराबरी की

1983 में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव 5 बार शून्य पर आउट हुए थे, और अब 2017 में विराट कोहली अपने अंतर्राष्ट्रीय पारियों में 5 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं. कोहली से पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी 2011 में चार बार शून्य पर आउट हुए थे.

बारिश के कारण बाधित मैच को देरी से शुरू किया गया परंतु पूरे दिन में सिर्फ 11.5 ओवर का ही खेल हो सका, श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांडीमल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया पहला ओवर करने आए सुरंगा लकमल ने पहली ही गेंद पर लोकेश राहुल को आउट करके उनके फैसले को सही साबित कर दिया दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 17 रन बना लिए हैं अब दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों पर बड़ा स्कोर बनाने का दारोमदार रहेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here