भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका ने बदला टीम का कैप्टन

भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका ने अपनी टीम का कैप्टन बदल लिया है. अभी तक श्रीलंका की ओर से वनडे मैचों में उपुल थरंगा कप्तानी कर रहे थे मगर श्रीलंकाई बोर्ड ने उपुल थरंगा की जगह ऑल राउंडर थिसारा परेरा को वनडे और टी-20 मैचों का कप्तान बना दिया है.

Thisara Perera

भारत और श्रीलंका के के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है और यह सीरीज 10 दिसंबर से शुरू होने जा रही है जिसमें अब थिसारा परेरा कप्तानी करते नजर आएंगे. उपुल थरंगा को कप्तानी से हटाने की वजह उनकी कप्तानी में टीम का खराब प्रदर्शन साफ नजर आ रहा है.

उपुल तरंगा की कप्तानी में श्रीलंका ने 22 मैचों में से मात्र चार मैच ही जीते हैं तथा भारत और श्रीलंका से क्लीन स्वीप जैसी हार का सामना भी कराना पड़ा. उनके इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए श्रीलंका के कलेक्टर ने लिमिटेड ओवर फॉर्मेट का कप्तान बदल थिसारा परेरा को नया कप्तान नियुक्त किया है.

हालही में श्रीलंका ने भारत के हाथों करारी शिकस्त खाई है भारत ने श्रीलंका को एक पारी और 239 रनों से हराकर एक विशाल जीत दर्ज की. टेस्ट मैचों में श्रीलंका की कप्तानी दिनेश चांदीमल के हाथ में है सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रा रहा मगर दूसरे मैच में भारत में श्रीलंका को काफी बड़ी शिकस्त दी.

भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 मैचों का आगाज 10 दिसंबर को होगा पहला मैच 10 दिसंबर को धर्मशाला में खेला जाएगा, दूसरा मैच 13 दिसंबर को मोहाली में और तीसरा मैच 17 दिसंबर को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here