शिवसेना के प्रमुख बालासाहेब ठाकरे का शिवाजी पार्क मे मनाया गया 5वां स्मृति दिवस

शिवसेना, भारत का एक क्षेत्रीय राजनैतिक दल है जो मुख्य रूप से महाराष्ट्र प्रान्त में सक्रिय है। इसकी स्थापना 19 जून 1966 को एक प्रमुख राजनीतिक कार्टूनिस्ट बाळासाहेब ठाकरे ने की थी। वर्तमान समय में इस दल के लोक सभा में 18, राज्य सभा में 4 और महाराष्ट्र विधान सभा में 63 निर्वाचित सदस्य हैं। इस दल का प्रतीक चिन्ह (लोगो) बाघ है। पूरे देश में शिवसेना को एक कट्टर हिन्दू राष्ट्रवादी दल के रूप में जाना जाता है और पिछले कुछ दशकों से मुंबई की महानगरपालिका पर शिवसेना का ही राज है। Shiv Senaशिवसेना के प्रमुख हिंदूह्रदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे का 5वां स्मृति दिवस दादर के शिवाजी पार्क मे मनाया गया। स्मृति दिवस पर पूरे देश से शिव सैनिक, राजनीति, समाज सेवा और उद्योग जैसे विभिन्न क्षेत्रों के राजनेताओ ने अपनी उपस्तिथि दी.

शिव सेना के कार्यकर्ता लक्ष्मी कांबले ने शिवाजी पार्क पर, रेत का सँडआर्ट बाळासाहब का शिल्प बनाया था। शिवाजी पार्क मेमोरियल साइट पर कल विशेष बसों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है। दादर स्टेशन(पश्चिम), कबूतर खन्ना, वीर कोतवाल उद्यान (प्लाजा), राम गणेश गडकरी चौक, गोखले रोड (उत्तर), रानाडे रोड, शिवाजी पार्क, इस मार्ग सुबह में विशेष बस से 7 शाम को 7 तक चली।

बाल ठाकरे स्मृति पर, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बाल ठाकरे राष्ट्रीय स्मारक वेबसाईट का अनावरण किया। शिव सेना चीफ उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के माध्यम से दो लाख रुपऐ का चेक ‘मुख्यमंत्री सहायता निधी’ को सुपूर्द किया गया. यह कार्यक्रम महापौर बंगले में दोपहर 12 बजे सम्पन्न हुआ।शिक्षणमंत्री विनोद तावडे, महसूल मंत्री चंद्रकांतदादा पाटील , ग्रामीण विकास मंत्री पंकजा ताई मुंडे, प्रयावरण मंत्री रामदास कदम, सुभाष देसाई, मंत्रिमंडळा के दिग्गज नेता शिवाजी पार्क में मौजूद रहे.

[स्रोत- बालू राऊत]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here