मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का जगह-जगह हुआ फूलों से भव्य स्वागत

“लोगों का स्नेह देखकर गदगद हुए सीएम”
“किसी ने दिए धन्यवाद पत्र तो किसी ने भेंट किए स्मृति चिन्ह”

सबका साथ सबका विकास के मूल मंत्र के साथ निकले प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के हिसार रोड शो में आज जनसैलाब उमड़ पड़ा। हरियाणा विकास यात्रा के करीब चार किलोमीटर के रोड शो में हिसार के लोगों ने मुख्यमंत्री का दिल खोलकर स्वागत किया। सीएम ने हर शख्स का अभिवादन किया। मुख्यमंत्री की सादगी को देखकर हर कोई उनका कायल हो गया।

मनोहर लाल खट्टर

रोड शो का लंबा काफिला और इसमें शहरवासियों की भीड़ लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी रहीं। रोड शो में राज्यसभा सांसद डॉ. डीपी वत्स, वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी राज्यमंत्री डॉ. बनवारी लाल, विधायक डॉ. कमल गुप्ता, मुख्यमंत्री के ओएसडी कैप्टन भूपेंद्र, उपायुक्त अशोक कुमार मीणा, पुलिस अधीक्षक मनीषा चौधरी, प्रदेश महामंत्री संजय भाटिया, प्रदेश सचिव व हिसार प्रभारी जवाहर सैनी तथा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया भी उनके साथ थे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सबसे पहले देवी भवन मंदिर में पूजा अर्चना की। यहां भारी संख्या में कार्यकर्ताओं व उमड़ी भीड़ ने मुख्यमंत्री का चारों ओर से फूलों की बारिश के साथ स्वागत किया। यहां से शुरू हुआ हरियाणा विकास यात्रा का काफिला धीरे-धीरे आगे बढ़ा। रास्ते में चारों और से मुख्यमंत्री पर फूलों की बारिश हो रही थी। मुख्यमंत्री ने सभी से पूरी आत्मीयता से मुलाकात की और उनका हालचाल पूछा।

इस बीच मुख्यमंत्री की एक झलक देखने के लिए हर किसी में होड़ मच गई। सीएम ने सभी का अभिनंदन स्वीकार किया। हर जगह तालियों की घड़घड़ाहट से माहौल में उर्जा भर गई। हर कोई मुख्यमंत्री व अन्य नेताओं से हाथ मिलाने के लिए लालायित नजर आया । सुरक्षा में लगे जवानों को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। रोड शो के दौरान हर कदम मिल रहे लोगों के इस स्नेहमयी आदर सम्मान से मुख्यमंत्री बेहद खुश नजर आए, इसके बाद काफिला मंडी चौक होते हुए परिजात चौक पहुंचा, जहां पर भारी संख्या में लोग मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए पलकें बिछाए हुए इंतजार में खड़े थे।

मुख्यमंत्री का काफिला यहां से लाहोरिया गली, गुरूद्वारा, तलाकी गेट होते हुए राजगुरू मार्केट पहुंचा। यहां पर दुकानदारों व भारी संख्या में उपस्थित लोगों ने मुख्यमंत्री का फूल-मालाओं व जयकारों के साथ अभिनंदन किया। व्यापारियों ने भी समूह बनाकर जगह-जगह मुख्यमंत्री का स्वागत किया। गुरुद्वारा चौक पर सिंह सभा ने मुख्यमंत्री को तलवार भेंट की। इसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला राम चाट भंडार से होते हुए पंजाबी धर्मशाला चौक पर पहुंचा।

यहां पर भी पहले से ही मुख्यमंत्री के स्वागत मे मौजूद लोगों की भीड़ ने सीएम का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। इस प्रकार से मुख्यमंत्री का काफिला जब बिश्नोई मंदिर व वीडियो मार्केट से गुजरा तो यहां के लोगों ने भी उत्सुकतावश हाथ हिलाकर मुख्यमंत्री का अभिनंदन व स्वागत किया और मुख्यमंत्री ने भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिनंदन स्वीकार किया। तत्पश्चात काफिला डोगरान मौहल्ला होते हुए मुल्तानी चौक पहुंचा।

धीरे-धीरे काफिला आगे बढ़ते हुए धोला कुंआ होते हुए सब्जी मंडी चौक पहुंचा। यहां पर मौजूद भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं व लोगों ने मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया। मुख्यमंत्री अपने इस स्नेहमयी स्वागत से गदगद नजर आए।

गदगद नजर आए मुख्यमंत्री :

प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी राज्यमंत्री डॉ. बनवारी लाल कार्यकर्ताओं और शहर वासियों के जोश को देखकर गदगद नजर आए। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे हिसार की जनता से मिले इस अदभुत प्यार को कभी नहीं भुला पाएंगे।

कार्यकर्ताओं की आंखे भर आई :

मुख्यमंत्री का रोड शो जैसे-जैसे आगे बढ़ता गया, वैसे-वैसे सहपाठियों और पुराने कार्यकर्ताओं को देखकर मुख्यमंत्री प्रसन्नचित्त हो गए। उनके पुराने सहपाठियों और कार्यकर्ताओं की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। एक पल के लिए कई कार्यकर्ताओं की आंखें तक भर आई।

भ्रष्टाचार पर चोट, बजी तालियां :

भ्रष्टाचार को लेकर सीएम के तेवर कड़े नजर आए। सीएम बोले, प्रदेश में भ्रष्टाचार की शिकायतें मिली तो दिन में तारे दिखा देंगे। वैसे तो सरकार ने हथौड़ा चलाया हुआ है। लेकिन शुद्ध शासन उनकी प्राथमिकता में है। यह कहते ही लोगों ने जमकर तालियां बजाई।

रोड शो की खास झलकियां :

-रोड शो के दौरान जगह जगह फूलों की बारिश हुई।
-पैदल, बाइक और खुली जीप से रोड शो में शामिल हुए कार्यकर्ता।
-छोटे-छोटे बच्चे भी झंडे लेकर पहुंचे।
-सीएम के कटआउट लेकर चले कार्यकर्ता।
-दुकानदारों ने लोगों को ठंडाई, पानी और जूस पिलाए।
-पारिजात चौक व पुरानी सब्जी मंडी पर रागनियों से बंधा समां।
-चलो चलें मनोहर के संग स्लोगन वाले पोस्टर चर्चित रहे।

-खुली जीप में सीएम, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी राज्यमंत्री, विधायक डॉ. कमल गुप्ता और जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पुनिया रहे।
-सीएम आगमन से पहले मंच संचालकों ने गिनवाए सरकार के विकास कार्य।

काफिले में ये रहे मौजूद :

भाजपा जिला महामंत्री सुजीत कुमार, युवा भाजपा नेता अजय सिंधु, चेयरमैन जोगीराम सिहाग, प्रो. मनदीप मलिक, कर्णसिंह रानौलिया, गणेश दत्त शर्मा, कुलबीर बेनीवाल, सोमवीर लांबा, राजेश सूरा, हनुमान ऐरन, सीमा गैबीपुर, सुरेश गोयल धूपवाला, प्रवीन बंसल, संजय सैनी, मनोज सैनी सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता, पदाधिकारी, कार्यकर्ता व गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

[स्रोत- सहदेव]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here