हरदोई में बाल दिवस पर आयोजित किया गया बाल रचनात्मक कार्यक्रम

हरदोई- बाल दिवस के अवसर पर जिला राजकीय पुस्तकालय हरदोई और इण्डियन पब्लिक लाइब्रेरी मूवमेन्ट उत्तर प्रदेश के संयुक्त रुप से परिषदीय स्कूल के बच्चो के प्रतिभा को निखारने और उनको पुस्तकालय से जोड़ने के उद्देश्य से बाल रचनात्मक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे हरदोई नगर क्षेत्र के सभी परिषदीय स्कूल के करीब 50 छात्र और छात्राओ ने भाग लिया।celebration of children's day in hardoiकार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला सूचना अधिकारी महेंद्र कुमार रहे मुख्य अतिथि ने पं0 जवाहर लाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण कर बच्चो को बाल दिवस के बारे में बताया और कहा कि नेहरू जी बच्चो को बहुत ही ज्यादा प्यार करते थे इस लिये उनके जन्म दिन पर बाल दिवस मनाया जाता है और बच्चो उन्हे नेहरू जी को चाचा नेहरू के नाम से जानते है और बच्चो को नेहरू जी के आदर्शो पर चलना चाहिये।

राजकीय जिला पुस्तकालय हरदोई के पुस्तकालयाध्यक्ष धर्मदास कुशवाहा ने पुस्तकालय की सदस्यता के बारें में जानकारी दी और कार्यक्रम के दौरान में बच्चों ने पर्यावरण के बचाओ के लिये प्रेरित करने वाली फिल्म दिल्ली सफारी देखी जो कि पर्यावरण को बचाने का सन्देश देती है। इसके अलावा म्यूजिकल गेम, गुब्बारा प्रतियोगिता व अन्य कई रचनात्मक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है।

कार्यक्रम में सभी को मुख्य अतिथि द्वारा बच्चो को पुरस्कृत किया गया। संचालन इण्डियन पब्लिक लाइब्रेरी मूवमेन्ट उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधि आलोक ने किया। अन्त में जिला पुस्तकालय हरदोई के पुस्तकालयाध्यक्ष धर्मदास कुशवाहा ने सभी अतिथियो और बच्चो को कार्यक्रम में सहयोग के लिये धन्यवाद दिया।

[स्रोत- लवकुश सिंह]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here