शिवहर में बाल-दिवस पर आयोजित नृत्य प्रतियोगिता में बच्चों ने अपनी नृत्य प्रतिभाओ से सबका मन मोह लिया

शिवहर: जिले में छिपी हुई बच्चों के नृत्य प्रतिभा को पहचान कर उसे निखारने एवं बच्चों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से ‘स्टेप अप डांस एकेडमी’ के तत्वावधान में 12 नवम्बर को डांस कंपटीशन का आयोजन किया। जिसमे जिले के सैकड़ो बच्चों ने भाग लेकर अपनी-अपनी नृत्य प्रतिभा का जलवा दिखा कर निर्णायक मंडल को आश्चर्यचकित कर दिया। निर्णायक मंडल द्वारा टाॅप पांच प्रतिभागी चुने गए। Dance Competation in Sheohar

जिसे बाल-दिवस के अवसर पर 14 नवम्बर को ‘स्टेप अप डांस एकेडमी’ द्वारा प्रशस्ति-पत्र सहित आकर्षक पुरस्कार से सम्मानित किया गया। साथ ही चुने गए प्रतिभागियों को एक साल तक संस्थान के द्वारा निःशुल्क नृत्य सिखाया जाएगा। टाॅप पांच प्रतिभागियों में अवधेश कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि विकास पटेल को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ वहीं तीसरे, चौथे एव पांचवें स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी क्रमशः अभिषेक पटेल, संजीव शर्मा एव तान्या तारा हैं।

निर्णायक मंडल में शामिल संस्थान के डांस कोरियोग्राफर रणवीर कुमार सिंह ने बताया कि स्टेप-अप डांस एकेडमी द्वारा साल में तीन डांस कंपटीशन कराई जाती हैं। यह डांस कंपटीशन बच्चों के मनोबल को बढ़ाने के उद्देश्य से कराई जाती है जिससे वे डांस के बड़े मंच पर जा कर बेहतर प्रदर्शन कर जिले का मान-सम्मान बढ़ाने का कार्य करें।Dance Competation in sheoharवहीं निर्णायक मंडल में शामिल संस्थान के निदेशक शिवम कुमार सिंह बताया कि स्टेप-अप डांस एकेडमी जिले में नृत्य के प्रति जागरूकता फैलाने का काम किया हैं। वह दिन दूर नही है जब जिले के बच्चें नृत्य के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब होंगे।

चुने गए सभी प्रतिभागियों ने एक स्वर में कोरियोग्राफर रणवीर कुमार सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि रणवीर सर से हम सभी को बहुत कुछ सीखने को मिला हैं जो भविष्य में बेहद उपयोगी साबित होगा।

[स्रोत- संजय कुमार]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here