मुख्यमंत्री से की बेहंदर ब्लाक क्षेत्र के भ्रष्ट कोटेदार की शिकायत

हरदोई- बेहंदर ब्लाक क्षेत्र में भ्रष्ट कोटेदारो की शिकायते होती रहती इन सब के बावजूद कोटेदार अपना रवैया सुधारने को तैयार नही है इसी प्रकार एक मामला बेहन्दर ब्लाक की ग्राम पंचायत तुरनारुद्र पीपर चक का है. इस ग्राम पंचायत के कोटेदार राजेंद्र प्रसाद है ग्रामीणो ने बताया कि कोटेदार बहुत ही भ्रष्ट है और राशन तेल वितरण में अनेक अनिमियतताये और राशन की कालाबाजारी भी की जाती है.

ग्रामीणो के अनुसार ग्राम पंचायत में करीब 100 से ज्यादा राशन कार्ड फर्जी है जिनका राशन कोटेदार द्वारा उठाया जाता है और फर्जी राशन कार्डो के कारण उस राशन का वितरण भी नही किया जाता है और उस राशन को शासन को भी वापस नही भेजा जाता है और उस राशन को पूरा वितरित दिखाया जाता है.

उन सैकड़ो फर्जी कार्डो मे कई मृतको के नाम राशन कार्ड है उन पर 5 से 6 यूनिट का राशन कोटेदार उठाता है तो फिर वो राशन जाता कहा ग्रामीणो ने बताया कि कोटेदार हर बार घट तौली और फर्जी कार्डो का राशन की कालाबाजारी करता है ग्रामीणो ने बताया की इसकी शिकायत कई बार की गई लेकिन कोई भी कार्यवाही नही की गई है. ग्रामीण नीलम कुमार, गोविंद कुमार, ड्ल्ला राम, सदस्य ग्राम पंचायत राम शंकर तिवारी श्याम जी पाण्डेय सुखवासी संतोष कुमार तिवारी दीना, जयराम, शेरा सिंह आदि ने बताया कि इस की शिकायत जिलाधिकारी, मुख्यमंत्री आदि जगहो पर की लेकिन किसी में कुछ कार्यवाही नही की गई.

गोविंद ने बताया कि जन सुनवाई के मध्यम से शिकायत जिलाधिकारी को की तो उसमे कोई भी अधिकारी मौके पर जांच नही करने गया और फर्जी जांच आख्या लगाकर शिकायत का निस्तारण कर दिया इस प्रकार के निस्तारण से जहा शिकायतकर्ता मायूस और उनका न्याय प्रणाली से भी विश्वास उठ रहा है तो वही पर कोटेदार के हौसले बुलंद है.

[स्रोत- लवकुश सिंह]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here