चूरू में किसानों ने जलाई बजट की प्रतियां

चूरू जिले के किसानों ने किसान सभा के बैनर तले मुख्यमंत्री वंसुधरा के द्वारा पेश किये बजट की इंद्रमणि पार्क के सामने प्रतियां जला कर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही किसानों ने इंद्रमणि पार्क से लेकर कलेक्ट्रेट तक आक्रोश रैली भी निकाली। इसके बाद कलेक्ट्रेट पहुच कर किसानों ने कलेक्ट्रेट के गेट के आगे नारेबाजी की तथा महिलाओं ने हरजस (किसी के मौत पर गाए जाने वाला गीत) गाकर विरोध जताया।

चूरू में किसानों ने जलाई बजट की प्रतियां

किसानों ने ज्ञापन को कलेक्ट्रेट गेट पर चिपका दिया

किसानों की रैली जब कलेक्ट्रेट गेट पर पहुची तो कलेक्ट्रेट गेट के दोनों रास्ते बंद करवा दिए गए। जिस कारण किसान कलेक्ट्रेट के अंदर नही घुस सके, और ना ही कलेक्ट्रेट ज्ञापन लेने के लिए किसानों के पास पहुचे जिससे नाराज़ किसानों ने गेट पर ही ज्ञापन को चिपका दिया। और नारेबाजी करने लगे।

चूरू में किसानों ने जलाई बजट की प्रतियां

पृर्ण कर्ज माफी करे सरकार – किसान नेता

कलेक्ट्रेट के गेट के सामने हुई सभा में किसान नेताओ ने अपने सबोधन में सरकार से पृर्ण कर्ज माफी की अपील की। साथ ही अपनी स्वामीनाथन रिपोर्ट लागु करने, बिजली मुफ्त देने, फसल का समर्थन मूल्य देने, आवारा पशुओ पर लगाम लगाने जैसी अनेक मांगो का भी जिक्र किया। सभा को सुगना राम रुलानिया, भादर भाभू, राजवीर कुलहरि, सुमन, तेजपाल, भवर लाल जैसे कई किसान नेताओ ने सबोधित किया।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here