चूरू जिले में CPI(M) का दो दिवसीय जिला सम्मेलन सम्पन्न

चूरू जिले की सादुलपुर(राजगढ़) तहसील के किसान मजदूर भवन में भारत की कम्युनिष्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ,चूरू का चल रहा 22वा दो दिवसीय सम्मेलन आज कम्युनिष्ट पार्टी(मार्क्सवादी) के अनेक पदाधिकारियों एवम समर्थकों के बीच सपन्न हुआ। इस मौके पर किसानों के हितों की रक्षा एवम किसानों को हक़ दिलाने के लिए त्तपर रहने की बात पर जोर दिया गया। चूरू जिले में CPI(M) का दो दिवसीय जिला सम्मेलन सम्पन्नइस सम्मेलन में किसानों की फसल के बिमा क्लेम जैसी मुख्य समस्यों को एकजुट होकर जोर शोर से उठाने को लेकर भी बात हुई ताकि किसान को उसका मुवावजा मिल सके। इस मौके पर पार्टी की आगे की रणनीति भी तैयार की गई,ताकि किसानों को उनका हक दिलवा सके,और किसानों को जाग्रत किया जा सके। इस सम्मेलन में भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी ने अपनी कार्यकरणी का भी विस्तार किया ,जिसमे नव निर्वाचित नेतृत्व जिला सचिव कॉमरेड निर्मल कुमार चुने गए।

साथ ही जिला सचिव मण्डल में निर्मल कुमार प्रजापत,राम सिंह बेरासर,छगन लाल चौधरी, जीवन राम मेघवाल,हरिराम टांडी,चिमना राम पांडर को सर्वसम्मति से शामिल किया गया। जिला कमेटी सदस्यो में इँदराज सिह, रामकृष्ण छिंपा, कमला चौधरी, दौलत राम सारण, उमराव सिह, दुर्गा देवी, इंद्र सिह पुनिया, भगत सिंह, माई चन्द बागोरिया, बनवारी लाल बेनीवाल, मिर्जा मल राजपुरोहित आदि को सर्वसमति से शामिल किया गया।

आपको हम यहा बता दे कि भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी(मार्क्सवादी), चूरू अपने क्षेत्र के किसानों का फसल बीमा क्लेम एवम किसानों की अन्य समस्यों को लेकर किसानों की मांगों को पुर जोर उठाने के लिए जानी जाती है।

[स्रोत- विनोद रुलानिया]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here